logo-image

सियोल ने टीकाकरण से अधिक रहने वालों के लिए प्रोत्साहन की घोषणा की

सियोल ने टीकाकरण से अधिक रहने वालों के लिए प्रोत्साहन की घोषणा की

Updated on: 08 Oct 2021, 02:25 PM

सियोल:

दक्षिण कोरिया में अवैध रूप से रहने वाले लोग जो कोविड-19 का टीका लगवाने के बाद स्वेच्छा से देश छोड़ना चाहते हैं, उन्हें जुर्माने से छूट सहित कई प्रोत्साहन दिए जाएंगे। इसकी जानकारी न्याय मंत्रालय ने शुक्रवार को दी।

योनहाप न्यूज एजेंसी ने मंत्रालय के हवाले से कहा कि सरकार 12 अक्टूबर से 31 दिसंबर के बीच दक्षिण कोरिया से स्वेच्छा से प्रस्थान करने वाले पूरी तरह से टीकाकरण वाले अवैध निवासियों के लिए जुर्माना माफ करेगी और दोबारा प्रवेश प्रतिबंधों को निलंबित कर देगी।

नवीनतम उपाय यहां प्रवासी श्रमिकों के बीच कोविड -19 टीकाकरण दर को बढ़ावा देने के सियोल सरकार के प्रयासों का हिस्सा है, जो संभावित कार्रवाई की आशंका के कारण खुराक पाने के लिए अनिच्छुक हैं।

सरकार ने स्वेच्छा से देश छोड़ने वाले अवैध एलियंस के अवैध प्रवास की अवधि के आधार पर 3 करोड़ वोन (25,140 डॉलर) तक का जुर्माना लगाया है।

जो लोग जुर्माने का भुगतान करने से इनकार करते हैं, उन्हें कम से कम एक वर्ष से लेकर अधिकतम 10 वर्षों तक देश में फिर से प्रवेश करने पर प्रतिबंध लगाया जाएगा।

मंत्रालय ने समझाया कि टीकाकरण पूरा होने के 14 दिन नहीं हुए हैं और टीकाकरण को साबित करने के लिए एक इलेक्ट्रॉनिक या पेपर प्रमाण पत्र जमा किया जाना चाहिए, भले ही प्रोत्साहन दिया जाता है।

उन्होंने कहा, लेकिन इस साल के अंत तक टीकाकरण नहीं करने वाले अवैध प्रवास करने वाले, आपराधिक अपराधी और अवैध अप्रवासी जिनका भंडाफोड़ किया गया है या पुलिस हिरासत से स्थानांतरित किया गया है, वे अभी भी पहले की तरह ही जुर्माना और दोबारा प्रवेश प्रतिबंधों के अधीन होंगे।

सरकार ने यहां लंबे समय तक रहने वाले सभी विदेशियों से जल्द से जल्द मुफ्त कोविड -19 वैक्सीन शॉट प्राप्त करने का अनुरोध किया है, यह कहते हुए कि टीकाकरण प्रक्रिया की बात आने पर उनके साथ दक्षिण कोरियाई नागरिकों के समान व्यवहार किया जाता है।

यह अनिर्दिष्ट विदेशियों को केवल अपने मोबाइल फोन नंबर प्रदान करने के बाद किसी भी परीक्षण केंद्र पर आसानी से और गुमनाम रूप से मुफ्त कोविड -19 परीक्षण करने की अनुमति देता है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.