logo-image

उत्तर कोरिया की कोरोना नीति में बदलाव की निगरानी कर रहा है सियोल

उत्तर कोरिया की कोरोना नीति में बदलाव की निगरानी कर रहा है सियोल

Updated on: 10 Jan 2022, 03:15 PM

सियोल:

उत्तर कोरिया की कोरोना के खिलाफ पॉलिसी में संभावित बदलाव पर साउथ कोरिया करीब से नजर रख रहा है। जैसे कि प्योंगयांग के मुख्य अखबार ने कहा कि देश अपनी सख्त सीमा को बंद करेगा। वर्तमान नियंत्रण-केंद्रित दृष्टिकोण से ज्यादा अच्छे उपायों पर स्विच करें। ये जानकारी दक्षिण कोरिया के एकीकरण मंत्रालय ने सोमवार को दी।

न्यूज एजेंसी योनहाप ने नॉर्थ के रोडोंग सिनमुन अखबार के हवाले से कहा, हमें नियंत्रण उपायों पर ध्यान केंद्रित करने वाले बेहतर उन्नत, लोगों की ओर बढ़ने की जरूरत है।

हालांकि, इसने नए उपायों के बारे में विस्तार से नहीं बताया गया।

एकीकरण मंत्रालय के प्रवक्ता ली जोंग-जू ने कहा कि सरकार सुझाए गए नीति परिवर्तन के बाद उत्तर की सीमा स्थितियों पर नजर रखेगी।

ली ने एक नियमित प्रेस ब्रीफिंग को बताया, सरकार निगरानी जारी रखेगी कि उत्तर के नए प्रस्तावित उन्नत, जन-उन्मुख एंटी-वायरस उपाय कैसे अमल में आएंगे, खासकर अगर वे अपनी वर्तमान नियंत्रण-केंद्रित नीति में बदलाव लाएंगे, जिसमें सीमा लॉकडाउन भी शामिल है।

प्योंगयांग ने कोरोना महामारी की शुरूआत के बाद से एक सख्त सीमा बंद कर दिया है और कोरोनोवायरस-मुक्त होने का दावा करता है।

पिछले महीने एक प्रमुख पार्टी सभा के दौरान, उत्तर ने कहा कि नए साल के लिए महामारी से लड़ना सर्वोच्च प्राथमिकता होगी और वैज्ञानिक आधार पर महामारी की रोकथाम करने का संकल्प लिया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.