logo-image

दक्षिण कोरिया में 40 प्रतिशत लोग कोरोना महामारी के बीच व्यवसाय को बंद करने पर कर रहे हैं विचार

दक्षिण कोरिया में 40 प्रतिशत लोग कोरोना महामारी के बीच व्यवसाय को बंद करने पर कर रहे हैं विचार

Updated on: 16 Jan 2022, 04:10 PM

सियोल:

दक्षिण कोरिया में स्वरोजगार करने वाले 40 फीसदी लोग अपना कारोबार बंद करने पर विचार कर रहे हैं। दरअसस, कोरोना महामारी के कारण लंबे समय से लागू किए गए सख्त सोशल डिस्टेंसिंग नियमों के बीच सुस्त कारोबार के कारण लोग ऐसा करने पर मजबूर हैं।

न्यूज एजेंसी योनहाप की रिपोर्ट के अनुसार, एक प्रमुख व्यापारिक लॉबी समूह, फेडरेशन ऑफ कोरियन इंडस्ट्रीज (एफकेआई) द्वारा रेस्तरां, खुदरा और अन्य सेवा व्यवसायों का संचालन करने वाले 500 लोगों के सर्वेक्षण के अनुसार, 40.8 प्रतिशत ने कहा कि वे अपना कारोबार बंद करने पर विचार कर रहे हैं।

उनमें से 28.2 फीसदी ने बिक्री और मुनाफे में गिरावट को प्रमुख कारण बताया हैं।

सर्वेक्षण में दिखाया गया है कि फंड हासिल करने में कठिनाई और ऋण से बोझ बढ़ने के बाद 17.8 प्रतिशत का बोझ बढ़ गया है।

छोटे व्यापारियों और स्वरोजगार करने वाले लोगों को लंबे समय तक सामाजिक दूरी के नियमों और महामारी से लड़ने के लिए लगाए गए व्यावसायिक संचालन के घंटों पर अंकुश लगाने की कड़ी मार झेलनी पड़ी है।

सरकार की योजना रेस्तरां और कैफे पर रात 9 बजे का कर्फ्यू बनाए रखने की है, जबकि निजी समारोहों के आकार की सीमा को सोमवार से 6 फरवरी तक मौजूदा 4 से बढ़ाकर 6 कर दिया गया है।

सर्वेक्षण में शामिल लोगों में से, 30.7 प्रतिशत ने कमजोर उपभोक्ता भावना पर चिंता व्यक्त की क्योंकि महामारी उनके खर्च को प्रभावित कर रही है।

कड़े सामाजिक भेद नियम और प्रतिबंधित स्टोर संचालन 22.9 प्रतिशत के साथ आए है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.