logo-image

जापान के पूर्व संचार मंत्री ने एलडीपी नेतृत्व बोली की घोषणा की

जापान के पूर्व संचार मंत्री ने एलडीपी नेतृत्व बोली की घोषणा की

Updated on: 17 Sep 2021, 12:35 PM

टोक्यो:

जापान की पूर्व संचार मंत्री सेइको नोडा ने 29 सितंबर को होने वाले सत्तारूढ़ लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी (एलडीपी) के राष्ट्रपति चुनाव में प्रवेश करने की घोषणा की है, जो इस दौड़ में शामिल होने वाली चौथी उम्मीदवार हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, गुरुवार को एक बयान में, नोडा ने कहा कि उन्होंने प्रतियोगिता में प्रवेश करने के लिए सांसदों से आवश्यक 20 नामांकन प्राप्त किए हैं, हालांकि एलडीपी के किसी गुट से संबंधित नहीं हैं।

नोडा की नीतिगत प्राथमिकताओं में से एक माता-पिता के लिए समर्थन को मजबूत करना और जापान की निम्न जन्म दर की समस्या को हल करना है।

फुकुओका प्रान्त में जन्मी, नोडा ने 1993 में गिफू के एक चुनावी जिले से प्रतिनिधि सभा में प्रवेश करने से पहले टोक्यो के हाई-एंड इंपीरियल होटल में काम किया था।

नोडा के अलावा, अन्य उम्मीदवारों में पूर्व विदेश मंत्री फुमियो किशिदा, पूर्व संचार मंत्री साने ताकाची और वैक्सीन मंत्री तारो कोनो शामिल हैं।

नोडा, 61 वर्ष की आयु, साथ ही ताकाची दोनों जापान की पहली महिला प्रधानमंत्री के रूप में सत्ता में आने की मांग कर रही हैं, एक ऐसा पद जो नए एलडीपी नेता लेंगे क्योंकि पार्टी संसद के निचले सदन को नियंत्रित करती है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.