logo-image

देखिए एक नजर में, तालिबानी आतंकियों के 10 क्रूर चेहरे

अफगानिस्तान में तालिबान राज कायम आने के बाद सरकार बनते ही सितम का सिलसिला शुरू हो चुका है. शरियत की बात करने वाली सरकार की सेना अफगानिस्तान के हर शहर में बेरहमी की दास्तां दोहरा रही है.

Updated on: 15 Sep 2021, 05:23 PM

नई दिल्ली:

अफगानिस्तान में तालिबान राज कायम आने के बाद सरकार बनते ही सितम का सिलसिला शुरू हो चुका है. शरियत की बात करने वाली सरकार की सेना अफगानिस्तान के हर शहर में बेरहमी की दास्तां दोहरा रही है. शरिया कानून के नाम पर सरकार चलाने वाले ये आतंकी अफगानी आवाम के लिए सिर दर्द बन चुके हैं. बेकसूरों के कटे हुए सिर के साथ आतंकवादी जश्न मनाते दिखाई दे रहे हैं. बेबश महिलाओं पर अत्याचार खुलेआम की जा रही है. वहीं फांसी के बाद जिस्म पर गोलियों की बौछार करना इन आतंकियों की आदत बन चुकी है. इस तरह की हरकतें इन दिनों अफगानिस्तान की सड़कों पर देखी जा रही हैं. तालिबानी लड़ाके को किसी तरह का कोई डर नहीं है. यहां हम तालिबानी जुल्म की ऐसी ही तमाम तस्वीरों से आपको रूबरू कराएंगे जिसे देखकर आप भी इस तालिबानी सरकार की असली हकीकत जान पाएंगे.

सरेराह दी गई सजा ए मौत
शरियत के नाम पर सरकार चलाने वाले तालिबानी सरकार की हकीकत कुछ और ही है. कंधार प्रांत में दो अफगान को सरेराह सजा ए मौत दे दी गई. खंभे से लटका कर उन दोनों को फांसी पर लटका दिया गया. इतना ही नहीं दोनों को मौत देने के बाद उनके बेजान जिस्म को गोलियों से छलनी किया गया. 

महिला पर सरेराह बरसाए गए कोरे
सरकार की शैतानी सेना एक बेबश महिला पर सरेआम कोरे बरसा रही है...बेरहम शैतानों की जमात मौके पर मौजूद है...महिला चीख चीख कर रहम की भीख मांग रही है, लेकिन सरकार के बेरहम शैतानों को इस पर रहम नहीं आई...महिला का कसूर सिर्फ इतना था कि उसने सरकार के काला कानून की नाफरमानी करने की गुस्ताखी कर दी थी.  

इन दिनों बिना कसूर के शख्स को पीटते दिख रहे हैं आतंकी
इस शख्स का क्या कसूर है ये नहीं मालुम लेकिन सजा का तरीका आप तस्वीरों में देख सकते हैं...एक शख्स शैतानों के बीच घिरा है...उस पर कोरे बरसाये जा रहे हैं...शैतानों से बचने की तमाम जुगत बेकार साबित हो रही है....सच तो ये है कि सरकार बनने के साथ ही तालिबान ने अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया है. 

बात नहीं मानने पर आतंकी लोगों को जबरदस्ती उठाकर ले जाते हैं
 
पंजशीर में कल तक ताजिक और हजारा समुदाय के लोगों का वर्चस्व था लेकिन आज शैतानों की मनमानी चल रही है...ताजिक समुदाय के दो शख्स तालिबानी शैतानों के कब्जे में आ चुके हैं...उनके हाथ बांध दिये गए हैं और उन्हें गाड़ी की डिग्गी में डालकर ले जाया जा रहा है...बेरहम तालिबानियों की करतूत देखिये दोनों शख्स को कार की डिग्गी में ऐसे डाला जा रहा है जैसे वो इंसान नहीं बल्कि कुछ और हों. 

लोग जान बचाने के लिए भागते फिर रहे हैं

अफगानिस्तान में अपनी जान की हिफाजत के लिए लोग जान बचाने के लिए भागते फिर रहे हैं. यहां कब किसी का जान चली जाए कुछ नहीं कहा जा सकता. 

घर से निकलते ही महिला पर बरसाए गए कोरे
आतंकियों के कानून में घर से महिलाओं के अकेले निकलने पर मनाही है...जैसे ही शैतानों की नजर एक महिला पर पड़ी वह लोग महिला पर झपट पड़े और उस पर कोरे बरसाये गए. उसके बाद बंदूक की नोक पर उसे सड़क के दूसरे किनारे ले गए.

समारोह में महिलाओं को देखते ही कोरे बरसाने लगे आतंकी
तखर प्रांत में स्थित मजार ए शरीफ के एक समारोह के दौरान कुछ महिलायें मौके पर पहुंची, लेकिन जैसे ही शैतानों की आमद हुई भगदड़ मच गई. महिलाओं पर दनादन कोरे बरसने लगे और मौके पर मौजूद महिलायें जान बचाकर भागने को मजबूर हो गई.  


महिला को पत्थरों से पीट-पीटकर मार डाला
पंजशीर में आतंकियों के चंगुल में फंसी एक महिला के हाथ पांव बांध दिये गए. जब महिला के पास बचने और भागने की कोई गुंजाइश नहीं रही तो आतंकियों ने पत्थरों से मारना शुरू कर दिया. महिला को तब तक पत्थर बरसाए गए जब तक उसकी जान नहीं निकल गई. 


लड़की को तालीम देने पर पुरुष की हत्या कर दी  
तालीबानी सरकार के कानून में कोई भी पुरुष किसी लड़की को तालीम नहीं दे सकता है. एक लड़की को तालीम दे रहे शख्स को आतंकियों ने बाहर बांध कर ले जाया गया और फिर उस पर गोलियों की बौछार कर दी गई...मौके पर मौजूद तमाम लोग इस दृश्य को देखते रह गए. 

शरीर पर इतने जख्म दिए कि थम गईं सांसें
काबुल में आतंकियों ने एक शख्स को पूरे शरीर पर इतने जख्म दिए कि उसकी सांसें रूक गई. इन आतंकियों ने किसी तेज हथियार से उस शख्स पर हमला किया जिसकी कीमत उसे जान देकर चुकानी पड़ी.