logo-image

विस्कॉन्सिन के पुलिस अधिकारी पर लड़की की गर्दन पर घुटना रखने का आरोप : रिपोर्ट

विस्कॉन्सिन के पुलिस अधिकारी पर लड़की की गर्दन पर घुटना रखने का आरोप : रिपोर्ट

Updated on: 22 Mar 2022, 11:05 AM

वाशिंगटन:

अमेरिकी राज्य विस्कॉन्सिन में दोपहर के भोजन के समय हुई लड़ाई के बीच एक 12 वर्षीय लड़की की गर्दन पर अपना घुटना रखने के आरोप में एक ऑफ ड्यूटी पुलिस अधिकारी की जांच चल रही है। ये जानकारी मंगलवार को मीडिया रिपोर्ट से सामने आई है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने एनबीसी न्यूज की रिपोर्ट के हवाले से बताया कि केनोशा यूनिफाइड स्कूल डिस्ट्रिक्ट ने 19 मार्च को निगरानी फुटेज जारी किया, जिससे पता चलता है कि अधिकारी शॉन गेट्सचो, जो 4 मार्च को स्कूल में सुरक्षा गार्ड के रूप में काम कर रहा था, लड़की की गर्दन पर आधा मिनट के लिए अपना घुटना रखकर उसे वश में करने के लिए एक लड़ाई में हस्तक्षेप कर रहा था।

लड़की के पिता जेरेल पेरेज ने पिछले साल विस्कॉन्सिन कानून प्रवर्तन अधिकारियों के लिए प्रतिबंधित संयम का उपयोग करने के लिए गुएत्शॉ के खिलाफ आपराधिक आरोप लगाने का आग्रह किया है।

पेरेज ने कहा कि उनकी बेटी का इलाज न्यूरोलॉजिस्ट कर रहा है।

केनोशा पुलिस विभाग ने ट्वीट किया, गुएत्शॉ ने मंगलवार को स्कूल में अपने सुरक्षा गार्ड पद से इस्तीफा दे दिया, लेकिन शहर पुलिस बल पर कार्यरत है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.