logo-image

सऊदी अरब के प्रिंस मनसौर बिन की हेलिकॉप्टर क्रैश में मौत, कारणों का खुलासा नहीं

सऊदी अरब का प्रिंस हेलिकॉप्टर क्रैश में मारा गया है। यह घटना तब हुई जब एक हेलिकॉप्टर में कई अधिकारी थे और किंगडम के दक्षिण सीमा पर युद्ध ग्रस्त यमन में विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

Updated on: 06 Nov 2017, 08:36 AM

नई दिल्ली:

सऊदी अरब का प्रिंस हेलिकॉप्टर क्रैश में मारा गया है। यह घटना तब हुई जब एक हेलिकॉप्टर में कई अधिकारी थे और साउदी अरब के दक्षिण सीमा पर युद्ध ग्रस्त देश यमन में विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

यह जानकारी राज्य के टीवी के माध्यम से मिली है। राज्य के न्यूज़ चैनल अल-इखबरिया ने असिर प्रॉविन्स के डिप्टी गवर्नर और पूर्व क्राउन प्रिंस के बेटे प्रिंस मनसौर बिन मॉकूरिन ने मृत्यु की पुष्टि की है।

हालांकि हेलिकॉप्टर क्रैश के कारणों का फिलहाल पता नहीं लग पाया है, और न ही बोर्ड में मौजूद अन्य अधिकारियों की स्थिति का पता नहीं लग चल पाया है।

इस हेलिकॉप्टर क्रैश की ख़बर तब आई है जबकि सऊदी अरब राज्य के ऊपरी रैंकों को ख़त्म करने की योजना में लगा हुआ है, इसमें दर्जनों राजकुमार, मंत्रियों और एक अरबपति टाइकून कारोबारियों को गिरफ्तार किया गया है।

इसके बाद क्राउन प्रिन्स मोहम्मद बिन सलमान का सत्ता पर पूरी तरह से कब्ज़ा हो गया है।  

सऊदी अरब: यमन ने रियाद हवाईअड्डे पर किया बैलिस्टिक मिसाइल से हमला

प्रिंस मोहम्मद को अपने 81 वर्षीय पिता राजा सलमान से औपचारिक रुप से सत्ता हस्तांतरण होने के के बाद काफी असंतोष था।

प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान को अपने 81 वर्षीय पिता किंग सलमान से राज्य की सत्ता मिलने के बाद, अर्थव्यवस्था से लेकर रक्षा मंत्रालयों समेत सभी क्षेत्रों में महत्वपूर्ण नियंत्रण के तौर पर देखा जाता था।

यह क्रैश ठीक उस वक्त हुआ है जब इससे पहले कल सऊदी अरब में ईरान के समर्थित हुट्टी विद्रोहियों के खिलाफ राज्य के युद्ध में वृद्धि होने के चलते रियाद के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास एक बैलिस्टिक मिसाइल पकड़ा था।

इस मिसाइल हमले का पहला निशाना सऊदी की राजधानी में शिया विद्रोही थे, जो यमन में उग्र संघर्ष से उत्पन्न बढ़ते खतरो को बताते हैं। इस हमले के बाद पता चलता है कि किस प्रकार यमन में युद्ध बढ़ता जा रहा है।

यह भी पढ़ें: कंगना रनौत की 'मणिकर्णिका' से दीपिका पादुकोण के एक्स बॉयफ्रेंड करेंगे बॉलीवुड में डेब्यू

कारोबार से जुड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें