News Nation Logo
Banner

सऊदी प्रिंस ने अमेजॉन के मालिक बेजोस का फोन हैक किया था

सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने साल 2018 में अमेजॉन के सीईओ और वॉशिंगटन पोस्ट के मालिक जेफ बेजोस का मोबाइल फोन हैक कर लिया था.

IANS | Updated on: 22 Jan 2020, 03:07:32 PM
सऊदी प्रिंस ने अमेजॉन के मालिक बेजोस का फोन हैक किया था

सऊदी प्रिंस ने अमेजॉन के मालिक बेजोस का फोन हैक किया था (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:

सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने साल 2018 में अमेजॉन के सीईओ और वॉशिंगटन पोस्ट के मालिक जेफ बेजोस का मोबाइल फोन हैक कर लिया था. ब्रिटेन के समाचार पत्र द गार्जियन ने इस बात का दावा किया है. हालांकि गार्जियन ने यह कहा है कि इस फोन से क्या लिया गया या इसका इस्तेमाल किस तरह से किया गया, इसकी कोई जानकारी उन्हें नहीं है, लेकिन यह दावा किया कि महज कुछ ही घंटों के अंदर बेजोस के फोन से बड़ी संख्या में आकंड़ों को हासिल किया गया था.

यह भी पढ़ें : 83: बॉलीवुड के अलाउद्दीन बने कपिल देव, जानें कौन-कौन है टीम में शामिल

समाचार पत्र ने कहा कि व्हाट्सएप पर आए एक संदेश को खोलने के बाद बेजोस का फोन हैक हो गया, जिसे क्राउन प्रिंस के निजी अकांउट से भेजा गया था. द गार्जियन ने कहा कि उन्हें (बेजोस को) इस नंबर से एक कोड वाली वीडियो फाइल मिली थी, जिसने एक डिजिटल फॉरेंसिक विश्लेषण के परिणामों के मुताबिक, दुनिया के सबसे अमीर आदमी के फोन को हैक कर लिया.

यह भी पढ़ें : CAA पर सुनवाई : केंद्र को सुने बिना कोई आदेश पारित करने से SC का इनकार

गार्जियन ने अनाम सूत्रों के हवाले से कहा, "जब उस साल एक मई को यह अनपेक्षित फाइल भेजी गई तब इन दोनों के बीच व्हाट्सएप पर दोस्तानापूर्वक आम बातें हो रही थीं."

First Published : 22 Jan 2020, 03:07:32 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.