logo-image

सऊदी के नेतृत्व वाले हवाई हमले में यमन की राजधानी में फैक्ट्री को किया नष्ट

सऊदी के नेतृत्व वाले हवाई हमले में यमन की राजधानी में फैक्ट्री को किया नष्ट

Updated on: 24 Nov 2021, 10:10 AM

सना:

हाउथी मिलिशिया ने दावा कि सऊदी नेतृत्व वाले गठबंधन ने यमन की राजधानी सना में एक फैक्ट्री पर बमबारी की।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, प्लास्टिक सामग्री के उत्पादन की फैक्ट्री एक बड़े अस्पताल के पास और हाउथी नियंत्रित सना अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से लगभग 2 किमी दक्षिण में है।

मिलिशिया द्वारा संचालित अल-मसीरा टीवी ने मंगलवार रात को और विवरण दिए बिना बताया, फैक्ट्री एक सीरियाई नागरिक के स्वामित्व में है।

इस बीच, सऊदी के नेतृत्व वाले गठबंधन ने एक बयान में कहा कि हवाई हमले ने एक प्रमुख लक्ष्य को नष्ट कर दिया, जहां हाउथी मिलिशिया सना के ढाहबान पड़ोस में बैलिस्टिक मिसाइलों को संग्रहीत करता था।

सना निवासियों के अनुसार, शक्तिशाली विस्फोटों की एक श्रृंखला सुनी गई और लक्षित स्थल से मीलों दूर एक बड़ी आग देखी गई।

हवाई हमला अल-अरबिया टीवी द्वारा रिपोर्ट किए जाने के कुछ घंटों बाद हुआ कि गठबंधन ने सऊदी अरब के नजरान अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के उद्देश्य से एक बम से भरे ड्रोन को रोक दिया।

ईरान समर्थित हाउथी मिलिशिया ने हाल ही में सीमा पार मिसाइल और ड्रोन हमलों को तेज कर दिया है।

फरवरी में, विद्रोही समूह ने तेल-समृद्ध प्रांत मारिब पर कब्जा करने के लिए सऊदी समर्थित यमनी सरकारी सेना के खिलाफ एक बड़ा आक्रमण शुरू किया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.