logo-image

सऊदी स्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना मामलों में भारी वृद्धि का अनुमान जताया

सउदी के विशेषज्ञों और अंतर्राष्ट्रीय विशेषज्ञों द्वारा किए गए एक अध्ययन में अनुमान जाहिर किया गया है कि सऊदी अरब में कोविड-19 मामलों की संख्या में भारी वृद्धि होगी. सऊदी प्रेस एजेंसी की रिपोर्ट से यह बात सामने आई है.

Updated on: 08 Apr 2020, 05:43 PM

रियाद:

सउदी के विशेषज्ञों और अंतर्राष्ट्रीय विशेषज्ञों द्वारा किए गए एक अध्ययन में अनुमान जाहिर किया गया है कि सऊदी अरब में कोविड-19 (Covid-19) मामलों की संख्या में भारी वृद्धि होगी. सऊदी प्रेस एजेंसी की रिपोर्ट से यह बात सामने आई है. सऊदी के स्वास्थ्य मंत्री तौफीक अल-रबिया ने मंगलवार को एक बयान में कहा कि अध्ययनों में सामने आया है कि अगले कुछ हफ्तों में राज्य में कोविड-19 संक्रमण की संख्या 10,000 से 200,000 तक होगी.

यह भी पढ़ें- बिहार: भाजपा नेता ने मुख्यमंत्री राहत कोष में दिए 1.51 लाख रुपये

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने बताया, सरकारी आंकड़ों से पता चला है कि मंगलवार को कोविड-19 मामलों की कुल संख्या 2,795 तक पहुंच गई. जिसमें 615 ठीक हुए लोग और 41 मौतें शामिल हैं.

मंत्री ने चेतावनी दी है, "इसमें कोई संदेह नहीं है कि इस वायरस को फैलने से रोकने के निर्देशों और उपायों के लिए हमारी सख्ती और पूर्ण प्रतिबद्धता संक्रमणों की संख्या को न्यूनतम तक कम कर देगी. लेकिन प्रतिबद्धता की कमी से संक्रमणों की संख्या में भारी वृद्धि होगी."

यह भी पढ़ें- बॉलीवुड के इस फेमस एक्टर के पूरे परिवार को हुआ कोरोना, इंस्टाग्राम पर किया खुलासा

सऊदी सरकार ने इस वायरस से निपटने के लिए वित्तीय सहायता के रूप में 15 अरब सऊदी रियाल (लगभग 3.99 अरब डॉलर) दिए हैं. इस पैसे का उपयोग दवाओं को सुरक्षित करने, अतिरिक्त बेड का इंतजाम करने, चिकित्सा उपकरण और स्वास्थ्य आपूर्ति, जैसे वेंटिलेटर और परीक्षण उपकरण जुटाने में होगा. साथ ही साथ घरेलू और विदेश से आवश्यक चिकित्सा और तकनीकी स्टाफ जुटाना है.