logo-image

सऊदी विदेश मंत्री ने यमन के लिए संयुक्त राष्ट्र के नए विशेष दूत की नियुक्ति का स्वागत किया

सऊदी विदेश मंत्री ने यमन के लिए संयुक्त राष्ट्र के नए विशेष दूत की नियुक्ति का स्वागत किया

Updated on: 08 Aug 2021, 04:35 PM

रियाद:

सऊदी अरब के विदेश मंत्री प्रिंस फैसल बिन फरहान अल सऊद ने यमन के लिए संयुक्त राष्ट्र के विशेष दूत हंस ग्रंडबर्ग की नियुक्ति का स्वागत किया है।

शनिवार को ट्विटर पर मंत्री ने कहा, मैं यमन के लिए संयुक्त राष्ट्र के विशेष दूत के रूप में हंस ग्रंडबर्ग की नियुक्ति का स्वागत करता हूं। हम उनकी नई भूमिका में उनकी सफलता की कामना करते हैं और उनके साथ काम करने के लिए तत्पर हैं।

राज्य एक राजनीतिक समाधान तक पहुंचने के सभी प्रयासों का समर्थन करना जारी रखेगा जो यमन में शांति और समृद्धि लाने में मदद करता है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, ग्रंडबर्ग ने मार्टिन ग्रिफिथ्स का स्थान लिया है, जिन्हें मानवीय मामलों के लिए संयुक्त राष्ट्र के अवर महासचिव के रूप में नियुक्त किया गया है।

मार्च में, सऊदी अरब के नेतृत्व वाले गठबंधन ने यमन में यमनी सरकार के समर्थन में हौथी मिलिशिया के खिलाफ युद्ध का अपना छठा वर्ष पूरा किया।

22 मार्च को, सऊदी अरब ने यमनी संकट को समाप्त करने के लिए एक पहल की घोषणा की।

इस पहल में संयुक्त राष्ट्र की देखरेख में यमन में व्यापक संघर्ष विराम शामिल है।

यह उन पहलों की एक श्रृंखला का हिस्सा था जिन्हें मिलिशिया ने वर्षों से खारिज कर दिया था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.