logo-image

सऊदी अरब ने उड्डयन क्षेत्र को समर्थन देने के लिए पहल की घोषणा की

सऊदी अरब ने उड्डयन क्षेत्र को समर्थन देने के लिए पहल की घोषणा की

Updated on: 10 May 2022, 12:55 PM

रियाद:

सऊदी अरब के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण ने एक ऐसा ढांचा तैयार करने की अपनी पहल की घोषणा की है जो अंतरराष्ट्रीय यात्रा को आसान बनाएगा।

सऊदी अरब के नागरिक उड्डयन के सामान्य प्राधिकरण (जीएसीए) के अनुसार, पहल का उद्देश्य एक डिजिटल स्रोत की स्थापना के माध्यम से अंतरराष्ट्रीय यात्रा से जुड़े काम को आसान बनाने के लिए प्रक्रियाओं को एकीकृत करना है। यह नवीनतम जानकारी और विकास प्रदान करेगा और सभी भाग लेने वाले देशों के लिए प्रवेश आवश्यकताओं की पहचान करेगा।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, जीएसीए द्वारा आयोजित तीन दिवसीय फ्यूचर एविएशन फोरम के उद्घाटन के दौरान इस पहल पर प्रकाश डाला गया।

जीएसीए के अध्यक्ष अब्दुलअजीज बिन अब्दुल्ला अल-दुआलेज ने कहा कि महामारी ने देशों के बीच निम्न स्तर के समन्वय का खुलासा किया है।

फोरम में, सऊदी परिवहन और रसद मंत्री सालेह बिन नासिर अल-जैसर ने खुलासा किया कि राज्य परिवहन और रसद क्षेत्र में अपने निवेश को 100 बिलियन डॉलर से अधिक बढ़ाएगा।

उन्होंने कहा कि यह 300 मिलियन से अधिक यात्रियों और पांच मिलियन टन माल के परिवहन और 2030 तक दुनिया भर के 250 गंतव्यों से जुड़ने का भी प्रयास करेगा।

फोरम में 2,000 से अधिक प्रतिभागियों के साथ कुल 60 देश भाग ले रहे हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.