logo-image

सऊदी अरब में बड़ा हादसा, सड़क दुर्घटना में 35 विदेशी नागरिकों की मौत

सऊदी अरब में भयानक सड़क हादसा, 35 विदेशी नागरिकों की मौत

Updated on: 17 Oct 2019, 10:25 AM

highlights

  • सऊदी अरब में मदीना शहर के पास हुआ बड़ा सड़क हादसा. 
  • दुर्घटना में 35 विदेेशी नागरिकों की मौत. 
  • हादसे में घायलों को अल-हमना अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है. 

नई दिल्ली:

सऊदी अरब (Saudi Arab) में एक बड़ा सड़क हादसा (Road Accident) हुआ है. यहां एक यात्री बस खुदाई करने वाली मशीन (Excavator) से टकरा गई, जिससे बस में सवार में 35 विदेशियों यात्रियों (35 Foreign Travellers) की मौत हो गई. सऊदी प्रेस एजेंसी ने एक पुलिस प्रवक्ता ने इस घटना की पुष्टि की है. बुधवार को एक खुदाई करने वाली मशीन से बस की टक्कर से सऊदी अरब में 35 यात्री मारे गए हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह हादसा मदीना से 170 किलोमीटर दूर हिजरा रोड पर अल-अखल गांव के पास शाम सात बजे के आस-पास हुआ, जब 39 यात्रियों को लेकर जा रही निजी चार्टर्ड बस एक लोडर से जा टकराई. घायलों को अल-हमना अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है. 

बताया जा रहा है कि बस में जो लोग सवार थे, वे एशियन और अरब मूल के थे. हालांकि अभी तक ये पता नहीं चल पाया है कि इस हादसे में किसी भारतीय को क्षति पहुंची है या नहीं. 

इससे पहले मीडिया रिपोर्टों में स्थानीय स्वास्थ्य अधिकारियों के हवाले से कहा गया था कि इस दुर्घटना में 35 लोगों की मौत हो गई है. घटना से निपटने के लिए सऊदी रेड क्रिसेंट अथॉरिटी और अन्य आपातकालीन सेवाएं घटनास्थल पर थीं. अधिकारियों द्वारा टक्कर की जांच जारी है.