News Nation Logo

रेप से बचने के लिए महिला ने बॉस को मारा, तो सऊदी अरब ने सुना दी तालिबानी फरमान

महिला के बॉस ने उसकी इज्जत लूटने की कोशिश की. महिला अपनी आबरू को बचाने के लिए बॉस को जख्मी कर दिया. इसके बाद जख्मी आरोपी की मौत हो गई.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 16 Feb 2020, 07:03:54 PM
रेप से बचने के लिए महिला ने बॉस को मारा, तो सऊदी ने रेता गला

रेप से बचने के लिए महिला ने बॉस को मारा, तो सऊदी ने रेता गला (Photo Credit: प्रतिकात्मक फोटो)

नई दिल्ली:  

सऊदी अरब में इंसानियत को शर्मसार करने का मामला सामने आया है. यहां एक महिला को सरेआम मौत की सजा दे दी गई, उसका कसूर सिर्फ इतना था कि उसने अपनी आबरू बचाने की कोशिश की. सऊदी अरब की इस बेरहम हरकत से इंडोनेशिया में गुस्से का माहौल है, क्योंकि महिला इंडोनेशिया की थी.

दरअसल, महिला के बॉस ने उसकी इज्जत लूटने की कोशिश की. महिला अपनी आबरू को बचाने के लिए बॉस को जख्मी कर दिया. इसके बाद जख्मी आरोपी की मौत हो गई. महिला ने यह कदम अपने आत्मरक्षा में उठाया था. लेकिन सऊदी अरब के इस्लामी कानून ने इसे गुनाह माना. उसने महिला को फांसी की सजा सुना दी.

इसे भी पढ़ें:ऑनर किलिंग : UP में चचेरे भाई ने प्राइवेट पार्ट में गोली मार कर की बहन की हत्या

एक बच्चे की मां को सोमवार को सरेआम गला रेत कर मौत के नींद सुला दिया गया. महिला को मक्का प्रांत के तायफ शहर में मारा गया. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो महिला इंडोनेशिया की थी. महिला को सजा देने से पहले ना तो उसके परिवार वालों को सूचित किया गया और ना ही इंडोनेशिया के दूतावास को.

और पढ़ें:जामिया की लाइब्रेरी में पुलिस की छात्रों पर बरसाई गई लाठी का Video आया सामने, प्रियंका गांधी ने कही ये बात

घटना के बाद इंडोनेशिया के कई जगहों पर सऊदी अरब के खिलाफ विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया है. जानकारी की मानें तो इंडोनेशिया के राष्ट्रपति जोको विडोडो ने सऊदी विदेश मंत्री अदल अल जुबैर को खूब फटकार लगाई है. इंडोनेशिया में सऊदी अरब के राजदूत को तलब किया गया है.

बता दें कि सऊदी अरब में शरिया कानून लागू है. यहां अपराधों के लिए कड़े सजा का प्रावधान है.

First Published : 16 Feb 2020, 06:30:23 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.