News Nation Logo

सऊदी ने कंदील बलूच के भाई को पाकिस्तान को सौंपा, जान से मार डाला था खूबसूरत गुड़िया को

सऊदी अरब ने पाकिस्तानी मॉडल कंदील बलूच के भाई को इस्लामाबाद में अधिकारियों को सौंप दिया है, जो कंदील की हत्या में एक फरार संदिग्ध था.

News State | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 03 Jan 2020, 04:50:50 PM
ईशनिंदा के आरोप में भाईयों ने ही मार डाला था खूबसूरत बहन को.

ईशनिंदा के आरोप में भाईयों ने ही मार डाला था खूबसूरत बहन को. (Photo Credit: न्यूज स्टेट)

highlights

  • इकबाल पर कंदील की हत्या में सहायता और उकसाने का आरोप.
  • 2016 में सऊदी अरब से किए अनुरोध के आधार पर गिरफ्तारी.
  • माता-पिता ने अपने बेटों को माफ करने से इनकार कर दिया था.

नई दिल्ली:  

सऊदी अरब ने पाकिस्तानी मॉडल कंदील बलूच के भाई को इस्लामाबाद में अधिकारियों को सौंप दिया है, जो कंदील की हत्या में एक फरार संदिग्ध था. द न्यूज इंटरनेशनल के अनुसार, गुरुवार को अरब मीडिया की रपटों में कहा गया है कि सऊदी अरब में इंटरनेशनल क्रिमिनल पुलिस ऑर्गनाइजेशन (इंटरपोल) सेल ने मुजफ्फर इकबाल को गिरफ्तार किया था. जब उन्हें एक विशेष मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया, तो उन्होंने अपनी बहन की ड्रगिंग और हत्या करने का रिकॉर्ड दर्ज किया.

यह भी पढ़ेंः American Air Strike LIve Updates : बगदाद एयरपोर्ट में एयर स्ट्राइक का बदला लेगा ईरान

सऊदी में रह रहा था इकबाल
पाकिस्तानी सरकार द्वारा 2016 में सऊदी अरब से किए अनुरोध के आधार पर गिरफ्तारी की गई, क्योंकि उस समय इकबाल सऊदी में रह रहा था. इकबाल पर कंदील की हत्या को अंजाम देने में सहायता करने और उसकी हत्या के लिए उकसाने का आरोप है. 2016 में, कंदील को उसके भाई वसीम ने पंजाब प्रांत में उसके घर पर पर गला दबाकर मार डाला था, जिसके बाद उसके पिता मुहम्मद अजीम बलूच ने अपने बेटे, साथी हक नवाज और अन्य लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराया था.

यह भी पढ़ेंः मोदी-ट्रंप की दोस्ती आई काम, ईरानी जनरल सुलेमानी को मार अमेरिका ने भारत का बदला लिया

कंदील के हत्यारे भाईयों को मां-बाप ने नहीं किया माफ
2016 में माता-पिता द्वारा प्रस्तुत एक हलफनामे में दो अन्य बेटों असलम शाहीन और आरिफ का नाम भी शामिल था. अक्टूबर 2019 में, आरिफ को सऊदी अरब से इंटरपोल की मदद से पकड़ा गया और उसकी गिरफ्तारी के उसे मुल्तान भेज दिया गया. 22 अगस्त को एक अदालत ने दिवंगत मॉडल के माता-पिता की अपील को खारिज कर दिया था, ताकि वे अपने बेटों को माफ कर सकें. हालांकि, इससे पहले, उसके माता-पिता ने अपने बेटों को माफ करने से इनकार कर दिया था और मामले में मौत की सजा देने की मांग की थी.

First Published : 03 Jan 2020, 04:47:48 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.