logo-image

साओ पाउलो ने कार्निवल स्ट्रीट परेड रद्द की

साओ पाउलो ने कार्निवल स्ट्रीट परेड रद्द की

Updated on: 07 Jan 2022, 03:40 PM

साओ पाउलो:

ब्राजील के सबसे बड़े शहर साओ पाउलो ने कार्निवाल स्ट्रीट परेड को रद्द कर दिया है, क्योंकि ओमिक्रॉन वेरिएंट के कारण मामले बढ़ रहे हैं और अस्पतालों में मरीज भर्ती हैं। इसकी घोषणा मेयर रिकाडरे नून्स ने की है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने एक संवाददाता सम्मेलन में नून्स के हवाले से कहा, महामारी विज्ञान की स्थिति को देखते हुए हमने स्ट्रीट कार्निवल को रद्द करने का फैसला किया है।

यह निर्णय कई बैंड को प्रभावित करता है जो पारंपरिक रूप से कार्निवल के समय सड़कों पर परेड करते हैं। ब्राजील के सबसे लोकप्रिय वार्षिक उत्सव में हर साल फरवरी में 1 करोड़ से 1.5 करोड़ रेवलर्स को आकर्षित करते है।

नून्स ने कहा कि कार्निवल हाइलाइट, सांबा स्कूल की परेड शहर के सांबोड्रोम में तैरती है, जो फरवरी के अंत में योजना के अनुसार होगी, क्योंकि कार्यक्रम स्थल पर स्वच्छता और सोशल डिस्टेंसिंग करने के उपायों को लागू करना आसान होगा।

स्थानीय स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार, क्रिसमस और नए साल के जश्न और समारोहों के बाद, पिछले 10 दिनों में, साओ पाउलो में कोरोना अस्पतालों में 30 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।

ब्राजील के अन्य शहरों ने भी रियो डी जनेरियो, सल्वाडोर डी बाहिया, फोटार्लेजा और रेसिफ सहित कार्निवल स्ट्रीट परेड को रद्द कर दिया है।

शुक्रवार तक, ब्राजील में कोरोना के 22,328,252 मामले और मरने वालों की संख्या क्रमश: 619,654 हो गई है।

ब्राजील की संक्रमण संख्या वर्तमान में अमेरिका और भारत के बाद दुनिया में तीसरे स्थान पर है, जबकि मरने वालों की संख्या अमेरिका के बाद सबसे बड़ी है।

--अईएएनएस

एसएस/आरजेएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.