logo-image

साउथ कोरिया, अमेरिकी राजनयिकों ने फोन पर गठबंधन और क्षेत्रीय सुरक्षा पर चर्चा की

साउथ कोरिया, अमेरिकी राजनयिकों ने फोन पर गठबंधन और क्षेत्रीय सुरक्षा पर चर्चा की

Updated on: 12 Jan 2022, 06:25 PM

सियोल:

दक्षिण कोरिया और अमेरिका के वरिष्ठ राजनयिकों ने बुधवार को फोन पर बातचीत की और कोरियाई प्रायद्वीप पर द्विपक्षीय गठबंधन और अन्य मुद्दों पर चर्चा की।

योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, विदेश मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि राजनीतिक मामलों के उप विदेश मंत्री येओ सेउंग-बे और उनके अमेरिकी समकक्ष डैनियल क्रिटेनब्रिंक ने क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों पर चर्चा की।

क्रिटेनब्रिंक ने ट्वीट किया, अमेरिका-आरओके संबंधों और साझा क्षेत्रीय और वैश्विक चुनौतियों पर हमारे करीबी सहयोग पर उप विदेश मंत्री येओ के साथ मेरी अच्छी बातचीत हुई।

यह पूछे जाने पर कि क्या वार्ता के दौरान उत्तर कोरिया पर चर्चा हुई, अधिकारी ने कहा कि सहयोगी कोरियाई प्रायद्वीप मुद्दे सहित विभिन्न मामलों पर करीबी परामर्श कर रहे हैं। इस हफ्ते की शुरुआत में, उत्तर कोरिया ने एक बार फिर से परीक्षण किया, जिसे वह हाइपरसोनिक मिसाइल होने का दावा करता है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.