logo-image

दक्षिण कोरिया अगले 2 सप्ताह के लिए सख्त प्रतिबंधों का करेगा विस्तार

दक्षिण कोरिया अगले 2 सप्ताह के लिए सख्त प्रतिबंधों का करेगा विस्तार

Updated on: 31 Dec 2021, 03:25 PM

सियोल:

दक्षिण कोरिया ओमिक्रॉन वेरिएंट को फैलने से रोकने के लिए निजी समारोहों और व्यवसायों पर मौजूदा कोरोना संबंधित प्रतिबंधों को दो सप्ताह के लिए बढ़ाएगा। ये जानकारी स्वास्थ्य अधिकारियों ने दी है।

समाचार एजेंसी योनहाप की रिपोर्ट के अनुसार, देशभर में 18 दिसंबर से लागू सोशल डिस्टेंसिंग के नियम के तहत निजी समारोहों में सिर्फ चार लोग ही शामिल हो सकते हैं जबकि कैफे, रेस्तरां और बार सिर्फ रात 9 बजे तक खुल सकते हैं, उसके बाद वहां कर्फ्यू लगा दिया जाएगा।

नए वेरिएंट की खतरनाक गति के बीच उन उपायों को फिर से लागू किया गया है। इससे पहले सरकार ने सामान्य स्थिति में लौटने के लिए चरणों में जारी प्रतिबंधों में ढील देने की बात कही थी।

पहले यह नियम 2 जनवरी को समाप्त होने वाले थे।

अधिकारियों ने कहा कि दो सप्ताह के विस्तार की घोषणा शुक्रवार को प्रधानमंत्री किम बू-क्यूम की अध्यक्षता में होने वाली कोरोना प्रतिक्रिया बैठक के दौरान किए जाने की उम्मीद है।

कोरोनावायरस के प्रसार की धीमी गति के बावजूद, सरकार गंभीर रूप से बीमार वायरस के मरीजों की संख्या और नए वेरिएंट को लेकर सतर्क हो गई है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.