News Nation Logo

पुतिन की बेटियों के पास है इतनी संपत्ति, खबरों से इसलिए रहती हैं दूर

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 09 Apr 2022, 08:04:45 PM
Putin

Putin (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली:  

Russia Ukraine War: यूक्रेन और रूस के बीच जारी युद्ध थमने का नाम नहीं ले रहा है. अब जबकि दोनों के बीच लड़ाई को डेढ़ महीने से भी अधिक समय हो चुका है, बावजूद इसके कोई नतीजा निकलता नहीं दिखाई पड़ रहा है. इस बीच अमेरिका समेत पश्चिम के तमाम देशों ने रूस के कदम को गलत ठहराते हुए उसपर तमाम प्रतिबंध लगा दिए हैं. लेकिन रूस पर इन प्रतिबंधों को कोई असर नजर नहीं आ रहा है. वहीं, रूसी से हमले से भड़के अमेरिका ने अब पुतिन के परिवार को टारगेट किया है. अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने पुतिन की बेटियों पर आर्थिक प्रतिबंध लगाए हैं.अमेरिका ने प्रतिबंधों की ​इस लिस्ट में रूसी विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव और उनके परिवार को भी शामिल किया है. 

पुतिन की बड़ी बेटी है रिसर्चर

क्योंकि पुतिन के परिवार से जुड़ी खबरें मीडिया में बहुत कम आती हैं तो ऐसे में उनकी बेटियों से जुड़ी जानकारी ने लोगों में उत्सुकता बढ़ाई है. ऐसे में आज हम आपको पुतिन की दोनों बेटियों के बारे में पूरी जानकारी देने जा रहे हैं. पहले बात करते हैं पुतिन की बड़ी बेटी की. अधिकारिक तौर पर पुतिन की बड़ी बेटी रूस के स्वास्थ्य मंत्रालय में नेशनल मेडिकल रिसर्च सेंटर फॉर एडोक्रोनोलॉजी डिपार्टमेंट में प्रमुख रिसर्चर हैं. 36 साल की मारिया का मार्च महीने में ही तलाक हुआ है. वे रूसी कोरोना वैक्सीन लगवाने को लेकर भी काफी सुर्खियां बटोर चुकी हैं. 

छोटी बेटी के नाम अरबों की संपत्ति

पुतिन की छोटी बेटी कतेरीना तिखोनोवा भी क्रेमलिन में काम करती हैं. कतेरीना रक्षा विभाग में टेक सपोर्ट से जुड़े काम देखती हैं. 29 साल की कतेरीना ने 2015 में रूस के क्रिल शामलोवी से शादी की थी. व्हाइट हाउस के मुताबिक कतेरीना के पास भारतीय मुद्रा में करीब 15 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा की संपत्ति है. उनके पति शामलोवी रशियन बैंक में शेयर होल्डर हैं. 

First Published : 09 Apr 2022, 08:04:15 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.