logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

आर्मीनिया में मिसाइल हमले में रूस का हेलिकॉप्टर क्रैश, दो की मौत, एक जख्मी

रूस के एक हेलिकॉप्टर में हादसा होने की खबर सामने आ रही है. आर्मीनिया और अजरबैजान के बीच युद्ध रूस का हेलीकॉप्टर हादसे का शिकार हो गया.

Updated on: 09 Nov 2020, 11:33 PM

नई दिल्ली :

रूस के एक हेलिकॉप्टर में हादसा होने की खबर सामने आ रही है. आर्मीनिया और अजरबैजान के बीच युद्ध रूस का हेलीकॉप्टर हादसे का शिकार हो गया. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो आर्मीनिया के यरस्ख गांव  में एक रूसी विमान एमआई-24 को अज्ञात बलों ने जमीन पर मार गिराया.  जिसमें क्रू के दो सदस्यों की मौत हो गई. वहीं एक जख्मी हो गया.

रूस के रक्षा मंत्रालय ने बताया कि विमान के एक मिसाइल से टकराने के बाद नियंत्रण खो देने से यह हादसा हुआ. उन्होंने बताया कि जिस समय हेलिकॉप्टर पर हमला किया गया था, उस समय वह आर्मीनिया के क्षेत्र में स्थित रूस के 102वीं मिलिट्री बेस की सुरक्षा में लगा था.

इसे भी पढ़ें:Good News:अमेरिकी फार्मा कंपनी फाइजर का दावा-कोरोना वैक्सीन ट्रायल में 90% कारगर

इस हादसे में दो क्रू मेंबर्स की मौत हो गई. वहीं एक अन्य बुरी तरह से घायल हो गया. जिसके बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया. 

हालांकि रूसी हेलिकॉप्टर पर किसकी तरफ से हमला हुआ इसका पता नहीं चल पाया है. इसकी जांच की जा रही है. बता दें कि बीते दिनों रूसी मंत्रालय ने बताया था कि यदि अजरबैजान सीधे तौर पर आर्मीनिया के इलाकों पर हमला करता है तो वह आर्मीनिया को हर संभव सहायता देगा.