logo-image

Russia- Ukraine War : रूस के राष्ट्रपति ने न्यूक्लियर डेटरेंट फोर्स को किया अलर्ट

Russia- Ukraine War : यूक्रेन-रूस के बीच रविवार को चौथे दिन भी युद्ध जारी है. जहां यूक्रेन पर रूस की सेना ताबड़तोड़ हमले कर रही है तो वहीं अब मामले को बातचीत की टेबल पर लाने की कोशिश जारी है.

Updated on: 27 Feb 2022, 08:05 PM

नई दिल्ली:

Russia- Ukraine War : यूक्रेन-रूस के बीच रविवार को चौथे दिन भी युद्ध जारी है. जहां यूक्रेन पर रूस की सेना ताबड़तोड़ हमले कर रही है तो वहीं अब मामले को बातचीत की टेबल पर लाने की कोशिश जारी है. इस बीच रूस से एक बड़ी खबर सामने आई है. यूक्रेन के साथ युद्ध के बीच रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने बड़ा फैसला लिया है. राष्ट्रपति पुतिन ने न्यूक्लियर डेटरेंट फोर्स को अलर्ट पर रहने को कहा है. 

रूसी राष्ट्रपति पुतिन ने स्ट्रैटेजिक डेटरेंस फोर्स को अलर्ट पर रख दिया है. रूसी राष्ट्रपति ने रक्षा मंत्रालय को ये आदेश देते हुए ये भी साफ किया है कि यूक्रेन से बातचीत के लिए हमले नहीं रोकेंगे. वहीं, यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने रूसी मीडिया के उस दावे का खंडन किया है जिसमें कहा गया है कि वे बेलारूस में वार्ता के लिए तैयार हो गए हैं. यूक्रेन के राष्ट्रपति ने कहा कि बेलारूस में बातचीत नहीं होगी. उन्होंने रूस के साथ बेलारूस की सीमा पर बातचीत की पुष्टि की है.

यूक्रेन में विफल होने पर पुतिन के दिन गिने चुने बचेंगे: ब्रिटेन

ब्रिटेन के सशस्त्र सेनाओं के मंत्री जेम्स हैप्पी ने कहा  कि अगर रूसी राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन यूक्रेन में असफल होते हैं तो उनके दिन गिने चुने ही बचेंगे क्योंकि उनका अभियान अपनी निर्धारित समय-सीमा से काफी पीछे है और यह कई गंभीर बाधाओं का सामना कर रहा है. डेली मेल की रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है.

रिपोर्ट में उनके हवाले से कहा गया है कि पुतिन की सेनाएं लड़ाई के पहले कुछ दिनों में प्रमुख शहरों पर कब्जा करने में असमर्थ रही हैं. डेली मेल की रिपोर्ट में कहा गया है कि इस अभियान में एक बेतरतीब और अव्यवस्थित आक्रमण के प्रयास की एक तस्वीर उभर रही है, जिसमें बख्तरबंद वाहनों को ईंधन की कमी का सामना करना पड़ रहा है और कुछ को नष्ट कर दिया गया है. इनमें से कुछ को बिना हवाई कवर के आगे बढ़ना पड़ रहा है.