logo-image

Russia-Ukraine War: कीव पर कब्जा करने के लिए रूस ने यूक्रेन पर दागीं 70 मिसाइलें, जेलेंस्की ने दुनिया से की ये अपील

Russia-Ukraine War : रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध थमने का नाम नहीं ले रहा है. पिछले 10 महीने से जारी जंग ने यूक्रेन को पूरी तरह से तबाह और बर्बाद कर दिया है. एक तरफ यूक्रेन हार मानने को तैयार नहीं है तो दूसरी तरफ रूस भी आक्रामक रूप नहीं छोड़ रहा है.

Updated on: 17 Dec 2022, 09:54 AM

नई दिल्ली:

Russia-Ukraine War : रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध थमने का नाम नहीं ले रहा है. पिछले 10 महीने से जारी जंग ने यूक्रेन को पूरी तरह से तबाह और बर्बाद कर दिया है. एक तरफ यूक्रेन हार मानने को तैयार नहीं है तो दूसरी तरफ रूस भी आक्रामक रूप नहीं छोड़ रहा है. इस बीच रूस यूक्रेन की राजधानी कीव पर कब्जा करने की कोशिश कर रहा है. इसे लेकर रूस ने यूक्रेन पर 70 से अधिक मिसाइलें दागी हैं. इस पर राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की (President Volodymyr Zelensky) ने दुनिया से मदद मांगी है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2023 : तो रोहित की जगह लेंगे ईशान किशन, मुंबई कर सकती है बड़ा फैसला!

कई देशों ने रूस (Russia) और यूक्रेन (Ukraine) से युद्ध समाप्त करने की अपील की, लेकिन इसके बावजूद ये दोनों देश एक-दूसरे से हाथ मिलाने को तैयार नहीं हैं. इस बीच युद्ध की शुरुआत के बाद से रूस ने अपने सबसे बड़े हमलों में से एक बड़ा अटैक शुक्रवार को यूक्रेन पर किया है. इसके तहत रूस ने यूक्रेन पर एक के बाद एक ताबड़तोड़ 70 से ज्यादा मिसाइलें दागी हैं. इस हमले में तीन लोगों की मौत हो गई है और कई शहरों की बिजली चली गई. इसके बाद यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की को राजधानी कीव में आपातकालीन ब्लैकआउट लागू करना पड़ा.

यह भी पढ़ें : Bihar Hooch Tragedy: छपरा शराबकांड में नहीं थम रहा मौत का सिलसिला, अब तक 74 लोगों की मौत

इन हमलों के बीच यूक्रेनी राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की ने एक वीडियो जारी कर कहा है कि अभी भी रूस के पास बड़े पैमाने पर अटैक करने के लिए पर्याप्त मिसाइलें हैं. उन्होंने कहा कि रूस से मुकाबला करने को पश्चिमी देशों को कीव की और अधिक मदद करनी चाहिए. साथ ही उन्होंने दुनिया से अधिक एवं बेहतर एयर डिफेंस प्रणालियों की आपूर्ति करने की अपील की है.