logo-image

NATO ने यूक्रेन को और मदद देने की घोषणा की, 4 नए बैटल ग्रुप तैनात करेगा

Russia ukraine War : रूस और यूक्रेन के बीच लंबी जंग जारी है. रूसी हमले से यूक्रेन पूरी तरह तबाह हो गया है. अब सूचना आ रही है कि अब रूस यूक्रेन पर परमाणु बम गिराने का प्लान तैयार कर रहा है.

Updated on: 23 Mar 2022, 08:58 PM

नई दिल्ली:

Russia ukraine War : रूस और यूक्रेन के बीच लंबी जंग जारी है. रूसी हमले से यूक्रेन पूरी तरह तबाह हो गया है. अब सूचना आ रही है कि अब रूस यूक्रेन पर परमाणु बम गिराने का प्लान तैयार कर रहा है. इसे लेकर रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने न्यूक्लियर डिफेंस सिस्टम को तैयार रहने के लिए कहा है. रूस को परमाणु बम गिराने से रोकने के लिए NATO देश यूक्रेन को मदद करने के लिए आगे आया है. 

NATO देशों ने यूक्रेन को अतिरिक्त मदद करने का ऐलान किया है. नाटो 4 नए बैटल ग्रुप तैनात करेगा. पूर्वी सदस्य देशों में 4 बैटल ग्रुप तैनात करेगा. आपको बता दें कि यूक्रेन के प्रतिनिधि रूस के साथ बातचीत में चार क्षेत्रों में नए मानवीय गलियारे स्थापित करने की मांग कर रहे हैं.

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, प्रेस सेवा ने यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोदिमिर जेलेंस्की का हवाला देते हुए कहा कि यूक्रेन मध्य यूक्रेन में कीव क्षेत्र, पूर्वी यूक्रेन में खार्किव व लुगांस्क और देश के दक्षिणी हिस्से में जापोरिज्जिया में नागरिकों को निकालने के लिए नए मार्ग स्थापित करना चाहता है.

बताया गया कि रूसी सैनिकों से घिरे शहर मारियुपोल से मंगलवार को कुल 7,026 लोगों को निकाला गया. शहर में यूक्रेनी और रूसी सेना के बीच सक्रिय युद्ध जारी है.