logo-image

खारकीव में न्यूक्लियर रिसर्च सेंटर पर अटैक, रूस की सेना ने दागे रॉकेट

Russia-Ukraine War : रूस और यूक्रेन के बीच लगातार 11वां दिन भी जंग जारी है. रूस के हमले से यूक्रेन तबाह हो गया है. रूसी सेना की ओर से लगातार यूक्रेन पर हमला कर रहा है.

Updated on: 06 Mar 2022, 09:12 PM

नई दिल्ली:

Russia-Ukraine War : रूस और यूक्रेन के बीच लगातार 11वां दिन भी जंग जारी है. रूस के हमले से यूक्रेन तबाह हो गया है. रूसी सेना की ओर से लगातार यूक्रेन पर हमला कर रहा है. इस बीच बड़ी खबर आई है कि रूस की सेना यूक्रेन की राजधानी कीव की ओर से बढ़ रही है. कीव में एक के बाद एक हमले किए जा रहे हैं. यूक्रेन के दूसरे सबसे बड़े शहर खारकीव में न्यूक्लियर रिसर्च सेंटर (Nuclear Research Center) पर हमला किया गया है. रूस की सेना (Russian army) ने इस सेंटर पर रॉकेट दागे हैं. 
 
रूसी सेना के जवान तीसरे परमाणु संयंत्र की ओर बढ़ रहे हैं. यूक्रेनी राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने खुद यह जानकारी दी है. जेलेंस्की ने अमेरिकी सीनेटर्स से फोन में कहा है कि अबतक रूसी सेना ने दो यूक्रेनी परमाणु ऊर्जा संयंत्रों को जब्त कर लिया है और अब तीसरे की ओर बढ़ रही है. उन्होंने कहा कि तीसरा संयंत्र वर्तमान में खतरे में है.

यूक्रेन के खारकीव में न्यूक्लियर रिसर्च सेंटर पर भारी गोलीबारी की गई है. रूसी सेना ने खारकीव में न्यूक्लियर रिसर्च सेंटर पर अटैक किया है. यूक्रेनी मीडिया के अनुसार, रूसी सेना ने न्यूक्लियर रिसर्च सेंटर पर कई रॉकेट दागे हैं.