logo-image

यूक्रेन में भारतीय छात्र की बीमारी के कारण मौत, शव को भारत लाने का प्रयास

Russia Ukraine Crisis: रूसी हमलों से यूक्रेन में लगातार बिगड़ रहे हालात के भारत के लिए एक और बुरी खबर आई है. यूक्रेन में जारी गोलीबारी और बमबारी के चलते एक और भारतीय छात्र की मौत हो गई है

Updated on: 02 Mar 2022, 05:57 PM

नई दिल्ली:

Russia Ukraine Crisis: रूसी हमलों से यूक्रेन में लगातार बिगड़ रहे हालात के भारत के लिए एक और बुरी खबर आई है. यूक्रेन में जारी गोलीबारी और बमबारी के चलते एक और भारतीय छात्र की मौत हो गई है. जानकारी के मुताबिक छात्र पंजाब का रहने वाला था. आपको बता दें कि यूक्रेन में लगातार स्थिति बिगड़ती जा रही है. अब वहां फंसे भारतीय छात्रों पर भी खतरा मंडराने लगा है. इससे एक दिन पहले मंगलवार को भी एक भारतीय छात्र की मौत हो गई थी. कर्नाटक का रहने वाला अनिल नाम का यह छात्र यूक्रेन में रहकर मेडिकल की पढ़ाई कर रहा था. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची (Arindam Bagchi) ने इस खबर की पुष्टि की थी. 

न्यूज 18 के अनुसार चंदन जिंदल नाम का 22 वर्षीय भारतीय छात्र पंजाब के बरनाला का रहने वाला था. चंदन यूक्रेन के विन्नित्सिया में विनितसिया नेशनल पाइरोगोव मेमोरियल मेडिकल यूनिवर्सिटी में पढ़ रहा था. मिली खबर के अनुसार चंदन पिछले कुछ दिनों से बीमार था, जिसको इमरजेंसी हॉस्पिटल विन्नित्सिया में भर्ती कराया गया था, जहां आईसीयू में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. छात्र की मौत के समय उनके पिता भी हॉस्पिटल में मौजूद थे. अब वह अपने बेटे की बॉडी को लेकर रोमानिया के सीरेट बॉर्डर तक पहुंचने का प्रयास कर रहे हैं.