News Nation Logo
Breaking
Banner

पूर्वी यूक्रेन के एक स्कूल पर रूस ने गिराया बम, 60 लोगों के मारे जाने की आशंका  

यूक्रेन के कई शहरों को तबाह करने के बाद रूस ने पूर्वी यूक्रेन के एक स्कूल पर रविवार को भीषण बमबारी किया. बमबारी की इस घटना में 60 लोगों के मारे जाने की आशंका है.

News Nation Bureau | Edited By : Pradeep Singh | Updated on: 08 May 2022, 05:33:56 PM
ukraine war

यूक्रेन युद्ध (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली:  

पूर्वी यूक्रेन में में रूस और यूक्रेन की सेना में भीषण जंग चल रही है. रूस ने यूक्रेन पर हमले तेज कर दिए हैं. यूक्रेन के कई शहरों को तबाह करने के बाद रूस ने पूर्वी यूक्रेन के एक स्कूल पर रविवार को भीषण बमबारी किया. बमबारी की इस घटना में 60 लोगों के मारे जाने की आशंका है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक गवर्नर ने इस बमबारी में 60 लोगों के मारे जाने की आशंका जताई है. जानकारी के मुताबिक रूस की सेना ने पूर्वी यूक्रेन के लुहांस्क क्षेत्र के बिलोहोरिवका गांव में स्थित स्कूल पर बमबारी की. रूस की ओर से की गई इस भीषण बमबारी में 60 लोगों के मारे जाने की आशंका है.

यह भी पढ़ें : नवनीत राणा की उद्धव ठाकरे को चुनौती, हिम्मत है तो मेरे खिलाफ चुनाव लड़कर दिखाएं

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक लुहांस्क के गवर्नर सेरही गदाई ने रूसी हमले की जानकारी देते हुए कहा है कि रूसी सेना ने जिस स्कूल को निशाना बनाया. उस स्कूल में आम नागरिकों ने शरण ले रखी थी. लुहांस्क के गवर्नर का दावा है कि रूसी सेना की ओर से की गई भीषण बमबारी के कारण स्कूल की इमारत में आग लग गई. इस आग को करीब चार घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद बुझाया जा सका.

यूक्रेन की मीडिया के मुताबिक रूसी सेना ने राजधानी कीव के साथ ही खारकीव और ओडेशा में भी भारी बमबारी की है. रूसी सेना ने ओडेशा पर छह क्रूज मिसाइलें दागी हैंं. खारकीव में रूसी हमले में तीन पुल तबाह हो गए हैं. रूसी हमले में कई इमारतों को भी नुकसान पहुंचा है. मिकोलीव में भी धमाकों की आवाज सुनी गई है. ओडेशा में लगातार एयर अलर्ट सायरन बज रहे हैं.

First Published : 08 May 2022, 05:33:56 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.