logo-image

रूस की शरद ऋतु तक खेरसॉन क्षेत्र पर कब्जा करने की योजना: यूके इंटेलिजेंस

रूस की शरद ऋतु तक खेरसॉन क्षेत्र पर कब्जा करने की योजना: यूके इंटेलिजेंस

Updated on: 03 Jul 2022, 07:05 PM

कीव:

ब्रिटेन के रक्षा मंत्रालय ने यूक्रेन की स्थिति पर अपने ताजा खुफिया अपडेट में कहा है कि रूस समर्थित अधिकारियों की योजना 2022 की शरद ऋतु तक खेरसॉन क्षेत्र के रूस में शामिल होने पर जनमत संग्रह कराने की है।

उक्रिनफॉर्म समाचार एजेंसी के मुताबिक मंत्रालय के हवाले से कहा गया, रूसी समर्थित अधिकारियों ने कहा है कि वे खेरसॉन ओब्लास्ट पर 2022 की शरद ऋतु तक रूसी संघ में शामिल होने पर एक जनमत संग्रह करेंगे। रूस इस क्षेत्र पर अपने नियंत्रण को वैध बनाने के प्रयास में छद्म-संवैधानिक वोट को प्राथमिकता दे रहा है।

ताजा अपडेट के मुताबिक, 28 जून, 2022 को खेरसॉन के मेयर इहोर कोलयखैव की गिरफ्तारी के बावजूद, कब्जे वाले क्षेत्रों में व्यापक सशस्त्र और शांतिपूर्ण प्रतिरोध जारी है।

मंत्रालय ने कहा, कब्जे के लिए एक संवैधानिक समाधान खोजना रूस के लिए प्राथमिकता नीति उद्देश्य है। स्वीकार्य परिणाम प्राप्त करने के लिए मतदान में हेराफेरी के लिए तैयार होने की संभावना है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.