logo-image

रूस ने यूक्रेन वायु सेना के हवाई क्षेत्र को उच्च-सटीक हथियारों से निष्क्रिय कर दिया

रूस ने यूक्रेन वायु सेना के हवाई क्षेत्र को उच्च-सटीक हथियारों से निष्क्रिय कर दिया

Updated on: 06 Mar 2022, 03:05 PM

नई दिल्ली:

रूसी रक्षा मंत्रालय ने कहा कि देश की सेनाओं ने रविवार को स्ट्रोकोन्स्टेंटिनोव में यूक्रेनी वायु सेना से संबंधित एक हवाई क्षेत्र को निष्क्रिय कर दिया।

आरटी न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, मंत्रालय के मुख्य प्रवक्ता इगोर कोनाशेनकोव ने आगे कहा कि रूसी सेना ने यूक्रेन के सैन्य बुनियादी ढांचे पर हमला करना जारी रखा है। युद्ध रविवार को 11वें दिन में प्रवेश कर गया है।

उन्होंने दावा किया कि शनिवार शाम को एक बड़े हमले के परिणामस्वरूप यूक्रेन के क्षेत्र में 61 सैन्य सुविधाएं प्रभावित हुईं।

कोनाशेनकोव ने कहा कि रूस ने यूक्रेन के सशस्त्र बलों के तीन रडार स्टेशनों को मार गिराया, मिसाइल बलों ने एस -300 वायु रक्षा प्रणाली को नष्ट कर दिया।

उन्होंने आगे दावा किया कि पिछले दिनों, रूसी लड़ाकू विमानों और वायु रक्षा प्रणालियों ने झिटोमिर क्षेत्र में चार एसयू-27 और एक मिग-29 विमान, रेडोमिशल क्षेत्र में एसयू-27 और एसयू-25, एक एसयू-25 को भी मार गिराया था। निजि़न क्षेत्र में, कीव के पास दो एमआई -8 हेलीकॉप्टर, छह मानव रहित हवाई वाहन, जिसमें बायरकटार टीबी -2 शामिल है, क्षतिग्रस्त हो गए है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.