logo-image

ओएससीई यूक्रेन के लिए विशेष निगरानी मिशन करेगा बंद

ओएससीई यूक्रेन के लिए विशेष निगरानी मिशन करेगा बंद

Updated on: 30 Apr 2022, 03:40 PM

कीव:

यूरोप में सुरक्षा और सहयोग संगठन (ओएससीई) ने घोषणा की है कि वह यूक्रेन के लिए विशेष निगरानी मिशन को बंद करने के लिए तत्काल कदम उठाएगा। ये जानकारी समाचार एजेंसी इंटरफैक्स-यूक्रेन ने दी।

ओएससीई ने शुक्रवार को कहा कि यह फैसला मिशन के जनादेश को बढ़ाने के लिए 31 मार्च को ओएससीई स्थायी परिषद में आम सहमति की कमी का अनुसरण करता है।

ओएससीई के चेयरमैन-इन-ऑफिस और पोलिश विदेश मंत्री जबिगन्यू राउ ने कहा, यह एक आसान फैसला नहीं है। हमने विशेष निगरानी मिशन के जनादेश के नवीनीकरण को प्राप्त करने के लिए भाग लेने वाले राज्यों के साथ राजनीतिक बातचीत के माध्यम से सभी संभावित विकल्पों का पता लगाया है, लेकिन रूसी संघ की स्थिति के पास कदम उठाने के अलावा कोई विकल्प नहीं है। मिशन को बंद कर दें।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, यूक्रेन की सरकार के अनुरोध के बाद ओएससीई ने मार्च 2014 में पूर्वी यूक्रेन में अपना विशेष पर्यवेक्षक मिशन भेजा था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.