logo-image

ब्रिटेन के प्रिंस विलियम और केट ने पाक PM इमरान खान से की मुलाकात,सूट में नजर आईं शाही बहू

पाकिस्तान दौरे पर आए प्रिंस विलियम और उनकी पत्नी केट मिडलटन ने अपनी पांच दिवसीय यात्रा के दौरान मंगलवार को पाकिस्तानी राष्ट्रपति आरिफ अल्वी और प्रधानमंत्री इमरान खान से मुलाकात की.

Updated on: 16 Oct 2019, 12:05 AM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान दौरे पर आए प्रिंस विलियम और उनकी पत्नी केट मिडलटन ने अपनी पांच दिवसीय यात्रा के दौरान मंगलवार को पाकिस्तानी राष्ट्रपति आरिफ अल्वी और प्रधानमंत्री इमरान खान से मुलाकात की. जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, शाही दंपति का खान ने अभिवादन किया और दंपति ने एवान-ए-सदर में राष्ट्रपति अल्वी से मुलाकात की. अल्वी और खान से मुलाकात के दौरान केट परंपरागत पाकिस्तानी पोशाक सफेद चूड़ीदार, हरे रंग की जंपर और दुपट्टे में नजर आईं.

शाही जोड़े ने अपने दौरे की शुरुआत मॉडल कॉलेज फॉर गर्ल्स के दौरे के साथ की, जो ब्रिटेन के टीच फस्र्ट स्कीम पर आधारित टीच फॉर पाकिस्तान प्रोग्राम से लाभान्वित होने वाले चार से 18 साल के गरीब विद्यार्थियों के लिए एक सरकारी स्कूल है.

इसे भी पढ़ें:बीजेपी के लिए दुष्प्रचार कर रहे हैं नोबेल पुरस्कार विजेता अभिजीत बनर्जी, जानें क्या बोले पार्टी के संगठन मंत्री

बाद में प्रिंस विलियम और केट ने बच्चों के साथ मार्गल्ला हिल्स नेशनल पार्क का दौरा किया. मंगलवार को पाकिस्तान के राष्ट्रीय स्मारक का दौरा करना भी शाही जोड़े के एजेंडे का हिस्सा है.

पांच दिवसीय यात्रा 18 अक्टूबर को समाप्त होगी। यह ब्रिटेन के विदेश और राष्ट्रमंडल कार्यालय के अनुरोध पर आयोजित की गई है. केनसिंग्टन पैलेस के बयान के मुताबिक, ब्रिटिश शाही जोड़ा इस्लामाबाद, लाहौर, गिलगित-बाल्टिस्तान और पश्चिम के सीमावर्ती क्षेत्र का दौरा करेगा.

प्रिंस विलियम और केट की यात्रा, 2006 के बाद से ब्रिटिश शाही परिवार के किसी सदस्य की पहली आधिकारिक पाकिस्तान यात्रा है. 2006 में प्रिंस चार्ल्स और उनकी पत्नी कैमिला ने पाकिस्तान का दौरा किया था.

और पढ़ें:कांग्रेस मंत्री शर्मा ने खराब सड़कों को बताया विजयवर्गीयों के गालों जैसा, हेमा मालिनी की गालों की तरह बनाने का वादा

इससे पहले, महारानी एलिजाबेथ द्वितीय ने 1961 और 1997 में और दिवंगत राजकुमारी डायना ने 1991, 1996 और 1997 में पाकिस्तान का दौरा किया था.