News Nation Logo

रोहिंग्या ड्रग तस्करों ने बांग्लादेशी खुफिया अधिकारी की गन से हत्या की

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 15 Nov 2022, 06:32:40 PM
Bangladesh PM

(source : IANS) (Photo Credit: Twitter)

ढाका:  

गृह मंत्री असदुज्जमां खान कमाल ने मंगलवार को कहा कि बांग्लादेश वायु सेना के एक अधिकारी (जो फोर्सेज इंटेलिजेंस महानिदेशालय (डीजीएफआई) में काम कर रहे थे) बंदरबन के नैक्खयांगछारी में म्यांमार सीमा पर मादक पदार्थो के तस्करों के साथ मुठभेड़ में मारे गए. उन्होंने कहा कि गोलीबारी में घायल हुए आरएबी कांस्टेबल सोहेल बरुआ को ढाका मेडिकल कॉलेज अस्पताल डीएमसीएच के न्यूरोसर्जरी विभाग में भर्ती कराया गया है और पहले ही सिर की सर्जरी हो चुकी है. मंत्री के अनुसार, सोमवार शाम को बंदरबन में तुम्ब्रू सीमा की जीरो लाइन पर कानून प्रवर्तन बलों और रोहिंग्या ड्रग डीलरों के बीच गोलीबारी हुई.

कमाल ने यहां पत्रकारों के सवालों के जवाब में कहा, खुफिया एजेंसियों की सूचना के आधार पर मादक पदार्थ रोधी अभियान चलाया जा रहा था. वहां एक अधिकारी की गलती से गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. हम इस बात पर काम कर रहे हैं कि उन्हें कैसे गोली मारी गई और किन ड्रग डीलरों ने उन्हें गोली मारी. इस घटना की सच्चाई हम बाद में बताएंगे.

इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) ने बताया कि सोमवार शाम नाईखांगचारी पहाड़ी इलाके में टुम्ब्रू सीमा पर कोनारपारा नियंत्रण रेखा पर तस्करों के साथ संघर्ष में एक सशस्त्र बल अधिकारी की मौत हो गई और एक आरएबी सदस्य घायल हो गया.

स्थानीय घुमधुम संघ परिषद के शिविर के एक लीडर (माझी) दिल मोहम्मद भुट्टो और दोनों देशों की सीमाओं के बीच भूमि पर स्थापित रोहिंग्या शिविर के एक समुदाय के नेता अरिफुल इस्लाम ने कहा, यह घटना शाम करीब 6.30 बजे हुई. दिल मोहम्मद ने कहा कि उन्होंने सुना है कि गोलीबारी में कई लोग घायल हुए हैं.

कॉक्स बाजार जनरल अस्पताल के निवासी चिकित्सा अधिकारी मोहम्मद आशिकुर रहमान ने कहा कि जिले के आरएबी-15 के 30 वर्षीय बरुआ को रात करीब 9.45 बजे अस्पताल लाया गया था. सिर की चोटों सहित गंभीर चोटों के साथ और यदि उनका रक्तस्राव बंद नहीं हुआ तो उन्नत उपचार के लिए ढाका के चटोग्राम मेडिकल कॉलेज अस्पताल (सीएमसीएच) या संयुक्त सैन्य अस्पताल (सीएमएच) में स्थानांतरित किया जाना था.

अस्पताल में पुलिस और आरएबी अधिकारियों ने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया.

First Published : 15 Nov 2022, 06:32:40 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.