News Nation Logo
Banner

अमेरिकी दूतावास के पास फिर दागे गए रॉकेट, अभी हताहतों के बारे में जानकारी नहीं

इराक की राजधानी बगदादा के हाई-सिक्योरिटी ग्रीन जोन में अमेरिकी दूतावास के पास एक बार फिर रॉकेट दागे गए हैं. बताया जा रहा है कि वहां तीन रॉकेट दागकर हमले को अंजाम दिया गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 21 Jan 2020, 08:51:04 AM
अमेरिकी दूतावास के पास फिर दागे गए रॉकेट

अमेरिकी दूतावास के पास फिर दागे गए रॉकेट (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्‍ली:

इराक की राजधानी बगदादा के हाई-सिक्योरिटी ग्रीन जोन में अमेरिकी दूतावास के पास एक बार फिर रॉकेट दागे गए हैं. बताया जा रहा है कि वहां तीन रॉकेट दागकर हमले को अंजाम दिया गया है. इस हमले में अभी हताहतों के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई है. स्‍थानीय मीडिया के अनुसार, रॉकेट दागे जाने के तुरंत बाद पूरे क्षेत्र में रॉकेट से हमले का अलार्म बजने लगा. बताया जा रहा है कि बगदाद के बाहर जफरनियाह इलाके से ये रॉकेट लॉन्च किए गए थे.

ईरानी कमांडर मेजर जनरल कासिम सुलेमानी की हत्‍या के बाद से ही ईरान की ओर से अमेरिका के खिलाफ हमलावर रुख अख्‍तियार किया गया है. ईरान अमेरिका से बदला लेने के फिराक में है. इसी माह में अमेरिकी दूतावास पर 4 जनवरी को हमला किया गया था. उसके बाद 6 जनवरी को भी अमेरिकी ठिकानों पर रॉकेट दागे गए थे. 8 जनवरी को अल असद और इरबिल के दो सैन्य ठिकानों पर दर्जनों बैलिस्टिक मिसाइलें दागी गई थीं. 13 जनवरी को एयरबेस पर हमला किया गया. 15 जनवरी को भी इराकी एयरबेस पर रॉकेट से हमला बोला गया था.

First Published : 21 Jan 2020, 08:46:08 AM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो