logo-image

ईद की नमाज के दौरान अफगान राष्ट्रपति भवन के पास गिरे रॉकेट (लीड 2)

ईद की नमाज के दौरान अफगान राष्ट्रपति भवन के पास गिरे रॉकेट (लीड 2)

Updated on: 20 Jul 2021, 02:40 PM

काबुल:

राष्ट्रपति अशरफ गनी और अन्य वरिष्ठ राजनेताओं और अधिकारियों की मौजूदगी में मंगलवार को ईद की नमाज के दौरान अफगान राष्ट्रपति भवन के पास तीन रॉकेट दागे गये, जिसे अर्ग भी कहा जाता है।

खामा प्रेस ने बताया कि गृह मंत्रालय के उप प्रवक्ता हामिद रोशन ने कहा कि रॉकेट ऑटो में सेट किए गए थे और काबुल के पुलिस जिला 4 क्षेत्र से लॉन्च किए गए थे।

टोलो न्यूज की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि रॉकेट तब उतरे जब महल परिसर के अंदर एक खुले मैदान में प्रार्थना सत्र हो रहा था।

सूत्रों ने पुष्टि की है कि रॉकेट काबुल के जिला 1 में बाग-ए-अली मर्दन और चमन-ए-होजोरी इलाकों में और काबुल के जिला 2 में मनाबे बशारी इलाके में, राष्ट्रपति भवन के पास दागे गये।

हताहत या नुकसान की तत्काल कोई रिपोर्ट नहीं मिली है।

किसी भी आधिकारिक घोषणा की अनुपस्थिति के साथ आगे की जानकारी का इंतजार है।

किसी समूह ने अब तक जिम्मेदारी नहीं ली है।

यह हमला 15 राजनयिक मिशनों के एक दिन बाद हुआ है और काबुल में नाटो के प्रतिनिधि ने तालिबान से समूह और अफगान सरकार के दोहा में उनकी वार्ता में संघर्ष विराम पर सहमत होने में विफल रहने के कुछ ही घंटों बाद, हमले को रोकने का आग्रह किया था।

इस बीच, अफगानिस्तान में भीषण लड़ाई जारी है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.