logo-image

बगदाद के समीप सैन्य अड्डे पर रॉकेट हमला : इराकी सेना

इराक की सेना ने बताया कि इस महीने यह तीसरा ऐसा हमला है. ये हमले ऐसे समय में हो रहे हैं, जब हाल में वॉशिंगटन और बगदाद ने कूटनीतिक वार्ता शुरू की है.

Updated on: 14 Jun 2020, 10:21 AM

बगदाद:

उत्तरी बगदाद में शनिवार देर रात एक इराकी सैन्य अड्डे पर दो रॉकेटों से हमला किया गया. हालांकि इस दौरान कोई हताहत नहीं हुआ. इस सैन्य अड्डे पर अमेरिकी सैनिक अक्सर आते हैं. इराक की सेना ने बताया कि इस महीने यह तीसरा ऐसा हमला है. ये हमले ऐसे समय में हो रहे हैं, जब हाल में वॉशिंगटन और बगदाद ने कूटनीतिक वार्ता शुरू की है. इराकी सेना ने एक बयान में कहा कि कत्युशा रॉकेट कैम्प ताजी में गिरे और इससे मामूली नुकसान पहुंचा, लेकिन कोई हताहत नहीं हुआ. मार्च में कैम्प ताजी पर रॉकेट हमलों में दो अमेरिकी और एक ब्रितानी सैनिक मारे गए थे.

कैम्प ताजी को कई वर्षों से प्रशिक्षण सैन्य अड्डे के तौर पर इस्तेमाल किया जाता रहा है. अमेरिका और इराक के बीच बहुत प्रतीक्षित कूटनीतिक वार्ता का पहला सत्र बृहस्पतिवार को शुरू हुआ. अमेरिका के सहायक विदेश मंत्री डेविड शेंकर ने वार्ता के बाद वाशिंगटन में पत्रकारों से कहा कि इराक 'आगे बढ़ने और अपनी प्रतिबद्धताओं का पालन' करने के लिए दृढ़ है. इराक के संयुक्त ऑपरेशंस कमान से जारी एक बयान में कहा गया है कि हमले के बाद इन रॉकेटों के स्रोत का पता लगाने के लिए जांच शुरू कर दी गई है.