logo-image

UAE RAIN: यूएई में बाढ़ और बारिश से सड़कें और हवाई अड्डा डूबे, सरकार का एक्शन प्लान तैयार

यूएई में बाढ़ और बारिश के बाद के वीडियो और फोटो दुनिया भर में वायरल हो रहे हैं.पूरी दुनिया हैरान है कि कैसे यहां हो गया.

Updated on: 18 Apr 2024, 04:57 PM

नई दिल्ली:

UAE RAIN: दुबई वैसे तो एक रेगिस्तान वाला शहर है, यहां महिनों या कई सालों तक बारिश नहीं होती है. लेकिन पिछले सप्ताह हुई आसामान्य बारिश की बाद मानों यहां बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं. कुछ घंटों की बारिश के बाद यहां पर सड़के, मेट्रो और हवाई अड्डे में पानी भर गया. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यूएई में ये बारिश और तूफान पिछले 1.5 सालों में सबके अधिक है. इसकी वजह से किसी के पास संभलने का मौका तक नहीं मिला. दुनिया भर में दुबई की ये तस्वीरें वायरल हो रही है. अब इस मामले पर यूएई सरकार की ओर से बड़ा कदम उठाया जा रहा है. 

यूएई में आए इस बाढ़, बारिश और तूफान की वजह से मानों ऐसा लग रहा है कि यहां सब कुछ डूब गया है. इसके साथ ही लग रहा है जैसे मानो यहां जलप्रलय आ गया है. इस हालात पर यूएई सरकार एक्शन ले रही है. यूएई के राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जाएद ने इंफ्रास्टक्चर पर काम करने का आदेश दिया है. राष्ट्रपति जाएद ने बयान जारी करते हुए कहा कि बाढ़ और बारिश की वजह से जो भी फैमली प्रभावित हुई है उनकी हर तरह से मदद की जाएगी. इसके साथ ही लोगों को सेफ प्लेस पर ले जाने का आदेश दिया है. 

राहत बचाव की तारीफ

वहीं, इस घटना पर यूएई के पीएम शेख मोहम्मद बिन राशिद का भी रिएक्शन सामने आया है. उन्होंने सभी के जान की सुरक्षा के लिए ऊपरवाले का शुक्रिया अदा किया. इसके साथ ही कहा कि राष्ट्रपति जाएद की लीडरशीप में देश सुरक्षित और अच्छे कंडीशन में है. उन्होंने सरकार द्वारा चलाए जा रहे राहत बचाव कदमों की तारीफ की है. इसके साथ ही कहा कि मदद का काम लगातार जारी है. 

आपसी प्यार को दिखाता है

पीएम मकतूम ने कहा कि देश और समाज का पावर संकट के समय ही पता चलता है. जिस तरह से इस प्राकृतिक संकट को हमने फेस किया है उससे देश के सभी नागरिको के बीच बसे प्यार और एकजुटता को दिखाया है. यूएई में सोमवार की रात बारिश शुरू हुई थी जो मंगलवार शाम तक जारी रहा. यहां इतनी बारिश हुई जो पिछले 75 सालों में नहीं हुई. इस बारिश के बाद कई इलाकों में सड़के और दुबई मेट्रो डूब गई.