News Nation Logo
Banner

Rishi Sunak बने यूके के नए पीएम, राजा चार्ल्स III ने सौंपी जिम्मेदारी

News Nation Bureau | Edited By : Shravan Shukla | Updated on: 25 Oct 2022, 05:13:29 PM
Rishi Sunak

Rishi Sunak appointed new British PM by King Charles III (Photo Credit: Twitter/ANI)

highlights

  • ऋषि सुनक बने यूके के नए प्रधानमंत्री
  • राजा चार्ल्स III ने पद संभालने को कहा
  • 28 तारीख को पद एवं गोपनीयता की शपथ लेंगे सुनक

नई दिल्ली:  

Rishi Sunak appointed new British PM by King Charles III: भारतवंशी ऋषि सुनक यूके के प्रधानमंत्री बने हैं. कंजर्वेटिव पार्टी के नेता के तौर पर चुने जाने के बाद ब्रिटेन के राजा चार्ल्स III (King Charles III) ने उन्हें बकिंघम पैलेस में मुलाकात के लिए बुलाया और उन्हें प्रधानमंत्री का पद संभालने को कहा. ऋषि सुनक 28 तारीख को पद एवं गोपनीयता की शपथ लेंगे. राजा चार्ल्स III से मुलाकात के बाद ऋषि सुनक प्रधानमंत्री कार्यालय पहुंचे, जहां उन्होंने देश को संबोधित किया. ऋषि सुनक ने कहा कि वो पूरी ईनामदारी से अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन करेंगे और यूके को आगे ले जाएंगे. 

अपनी पीढ़ी के लिए बेहतर भविष्य का निर्माण करूंगा

यूके के प्रधानमंत्री का कार्यालय 10 डाउनिंग स्ट्रीट पर है. प्रधानमंत्री का पद संभालने के बाद ऋषि सुनक ने कहा कि मैं अपनी पार्टी का नेता चुना गया हूं, मैं आपसे वादा करता हूं कि मैं उसी मानवता के साथ काम करूंगा और आपके और आने वाली पीढ़ी के लिए बेहतर भविष्य निर्माण करने पर कार्य करूंगा. मैं अपने देश को न सिर्फ शब्दों से बल्कि गतिविधियों के साथ एकजुट करूंगा. उन्होंने कहा कि मेरी सरकार ऐसी अर्थव्यवस्था का निर्माण करेगी जो ब्रेक्सिट के अवसरों का अधिकतम लाभ उठाए.

मैंने आपका भरोसा जीता है

ब्रिटिश प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने 10 डाउनिंग स्ट्रीट, प्रधानमंत्री कार्यालय में कहा कि कंजर्वेटिव पार्टी में मिले समर्थन का मैं पूरी इमानदारी के साथ निर्वहन करते हुए आपके लिए कार्य करूंगा. उन्होंने कहा कि भरोसा जीता जाता है और मैंने आपका भरोसा जीता है.

First Published : 25 Oct 2022, 04:48:09 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.