logo-image

कैपिटल दंगा जांच में सहयोग करने के अनुरोध को रिपब्लिकन कांग्रेसी ने खारिज किया

कैपिटल दंगा जांच में सहयोग करने के अनुरोध को रिपब्लिकन कांग्रेसी ने खारिज किया

Updated on: 10 Jan 2022, 05:30 PM

वाशिंगटन:

रिपब्लिकन कांग्रेसी जिम जॉर्डन ने कैपिटल दंगे की जांच कर रही सदन की चयन समिति के उस अनुरोध को खारिज कर दिया है, जिसमें उनसे स्वेच्छा से जांच में सहयोग करने का अनुरोध किया था।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने बताया कि समिति की अध्यक्षता करने वाले मिसिसिपी के सांसद डेमोक्रेट बेनी थॉम्पसन को लिखे एक पत्र में जाडर्न ने छह जनवरी को जनवरी, 2021 को कहा, यह अनुरोध किसी भी वैध जांच की सीमा से बहुत दूर है,तथा यह मूल संवैधानिक सिद्धांतों का उल्लंघन करता है, और विधायी मानदंडों को और खराब करने का काम करेगा।

जॉर्डन ने रविवार को भेजे पत्र में कहा, आप अच्छी तरह जानते हैं, मेरे पास ऐसी कोई प्रासंगिक जानकारी नहीं है जो किसी भी वैध विधायी उद्देश्य को आगे बढ़ाने में प्रवर समिति की सहायता करेगी।

सामति ने दिसंबर के अंत में दंगों के बारे में उनके साथ एक साक्षात्कार का अनुरोध करते हुए कहा था कि डोनाल्ड ट्रम्प के कट्टर सहयोगी के रूप में, जॉर्र्डन ने नियमित रूप से 2020 के राष्ट्रपति चुनावों के दौरान की उनसे बातचीत की।

थॉम्पसन ने अपने पत्र में लिखा, हम समझते हैं कि आपने 6 जनवरी को राष्ट्रपति ट्रम्प के साथ कम से कम कई बार बातचीत की थी । हम आपके साथ ऐसे प्रत्येक संचार पर विस्तार से चर्चा करना चाहते हैं।

समिति ने अनुरोध किया था कि साक्षात्कार 3 या 4 जनवरी को आयोजित किया जाए, या जॉर्डन 10 जनवरी से शुरू होने वाले सप्ताह के दौरान जांचकर्ताओं से मिलें।

जॉर्डन ने समिति के बार-बार प्रयास को राजनीति से प्रेरित बताया है लेकिन यह बात भी स्वीकार की है कि उन्होंने दंगों के दिन ट्रम्प के साथ बात की थी।

उन्होंने 2021 में स्पेक्ट्रम न्यूज के साथ एक साक्षात्कार में कहा, मैंने उनके साथ 6 जनवरी को बात की थी। मेरा मतलब है, मैंने राष्ट्रपति ट्रम्प के साथ हर समय बात की और मुझे नहीं लगता कि यह असामान्य है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.