Advertisment

चीन ने अमेरिका के साथ रद्द की व्यापार वार्ता : रिपोर्ट

चीन सरकार ने इस संबंध में अभी तक कोई घोषणा नहीं की है। चीन और अमेरिका दोनों के बीच व्यापार युद्ध चल रहा है और दोनों पक्ष एक-दूसरे के अरबों डॉलर के उत्पादों पर आयात शुल्क लगा रहे हैं।

author-image
arti arti
एडिट
New Update
चीन ने अमेरिका के साथ रद्द की व्यापार वार्ता : रिपोर्ट

प्रतीकात्मक फोटो

चीन ने अमेरिका के साथ अगले सप्ताह होने वाली व्यापार वार्ता रद्द कर दी है और अपने उप प्रधानमंत्री लियू ही को वार्ता के लिए नहीं भेजने का फैसला किया है। समाचार पत्र वॉल स्ट्रीट जनरल ने यह जानकारी दी है। समाचार पत्र ने सूत्रों के हवाले से जानकारी देते हुए बतााय है, कि चीन लियू की योजनाबद्ध यात्रा से पहले अमेरिका में मध्यस्तरीय प्रतिनिधिमंडल भी नहीं भेज रहा है।

Advertisment

चीन सरकार ने इस संबंध में अभी तक कोई घोषणा नहीं की है। चीन और अमेरिका दोनों के बीच व्यापार युद्ध चल रहा है और दोनों पक्ष एक-दूसरे के अरबों डॉलर के उत्पादों पर आयात शुल्क लगा रहे हैं। 

और पढ़ें- वार्ता रद्द होने पर बौखलाया पाकिस्तान, कहा-भारत पहले कदम पर ही लड़खड़ाया

इस सप्ताह की शुरुआत में अमेरिका ने चीन के 200 अरब डॉलर के उत्पादों पर 10 फीसदी का अतिरिक्त आयात शुल्क लगाया और साथ में चीन के 267 अरब डॉलर के सामान पर भी आयात शुल्क लगाने की चेतावनी दी। अमेरिका के इस रुख पर प्रतिक्रियास्वरूप बीजिंग ने अमेरिका के 60 अरब डॉलर के सामान पर आयात शुल्क लगा दिया। 

Advertisment

इससे पहले भी दोनों देश एक-दूसरे के 50 अरब डॉलर के उत्पादों पर अतिरिक्त आयात शुल्क लगा चुके हैं। 

Source : IANS

china internaional relation America china-america relations
Advertisment
Advertisment