News Nation Logo

कौन है 8000 साल से ज्यादा सजा पाने वाला धर्मगुरु? बिकनी गर्ल्स से घिरे रहने वाले के ऐसे थे शौक

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Saxena | Updated on: 19 Nov 2022, 12:01:55 AM
Adnan Oktar

Adnan Oktar (Photo Credit: social media)

highlights

  • 66 वर्षीय नेता का नाम अदनान ओकतार है
  • धर्म गुरु को कई मामलों में 8658 साल की जेल की सजा दी गई
  • धार्मिक उपदेश को देते वक्त वह बिकिनी गर्ल्स से घिरा रहता था

नई दिल्ली:  

तुर्किये में इस्लामिक धर्म गुरु को कई मामलों में 8658 साल की जेल की सजा दी गई है. यह सजा पहले कम थी, पहले उसे 1075 साल की जेल की सजा हुई थी. उस पर कई लड़कियों के साथ रेप, धोखाधड़ी और सैन्य जासूसी का आरोप है. बताया जाता है कि धार्मिक उपदेश को देते वक्त वह बिकिनी गर्ल्स से घिरा रहता था. इसे लेकर उसकी दूसरे धार्मिक नेता आलोचना करते थे. वह अपने प्रवचनों में काफी बड़े-बड़े  उपदेश दिया करता था, मगर खुद महिलाओं का यौन उत्पीड़न करता था. 

यह धर्म गुरु इस्तांबुल का रहने वाला है. 66 वर्षीय नेता का नाम अदनान ओकतार (Adnan Oktar) बताया जा रहा है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अदनान टीवी पर आकर अपने उपदेश दिया करता था. धर्म गुरु के चारों ओर महिलाएं हुआ करती थीं. इन्हें वह Kitten के नाम से पुकारा करता था.

अदनान हमेशा से रूढ़िवादी विचारों पर अपनी बात रखता था. मगर उसके आसपास मौजूद महिलाओं की वेशभूषा हमेशा आधुनिक रहती थी. महिलाएं हमेशा कम कपड़ों में रहती थीं. वह खुद भी मॉडर्न कपड़ों में रहता था. वह अक्सर पार्टियों में दिखाई देता. देश-विदेश से कई हस्तियों को अपने प्रोग्राम में बुलाता.

कई महिलाओं ने शोषण का आरोप लगाया था 

इस बीच कई महिलाओं ने सामने आकर उस पर यौन शोषण का आरोप लगाया है. अदनान पर महिलाओं को बंधक बनाने का आरोप भी है. उसके घर के आसपास कड़ी सुरक्षा व्यवस्था थी. वह काफी बड़े घर का मालिक है. बंधक रही सेडा इसिल्डर ने मीडिया को बताया कि यहां पर उसकी ब्यूटी सर्जरी कराई गई. उस समय वह स्कूली छात्रा थी. उसे शादी के लिए मजबूर किया गया.

एक और महिला ने कहा कि अदनान ने महिलाओं के साथ यौन उत्पीड़न किया था. उसने कहा ​महिलाओं को जबरन गर्भनिरोधक गोलयां खाने को कहा जाता था. अदनान महिला को सेक्स स्लेव की तरह इस्तेमाल करता था. इस्तांबुल कोर्ट ने कई मामलों में अदनान को 8,658 साल की सजा दी है. उसके साथ 14 अन्य लोगों के लिए भी इतनी ही सजा ऐलान किया है.

First Published : 19 Nov 2022, 12:01:55 AM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.