logo-image

यमन में विद्रोहियों ने सरकार समर्थक बलों पर किया हमला, आठ की मौत

मला बुधवार को मोचा शहर में हुआ. हमले में सैन्य ठिकानों को निशाना बनाया गया था

Updated on: 07 Nov 2019, 11:13 AM

सना:

यमन में हूती विद्रोहियों ने लाल सागर के तट पर बसे क्षेत्र में सरकार समर्थक बलों पर मिसाइल हमला किया, जिसमें तीन नागरिकों समेत कम से कम आठ लोग मारे गए और 12 लोग घायल हुए. यह जानकारी यमन के अधिकारियों ने दी. उन्होंने बताया कि हमला बुधवार को मोचा शहर में हुआ. हमले में सैन्य ठिकानों को निशाना बनाया गया था. प्रवक्ता वाडा डोबिश ने बताया कि हूती विद्रोहियों ने गोदामों पर कम से कम चार मिसाइलें दागी. हूती के अधिकारियों ने कहा होदीदा के दक्षिण में विद्रोहियों के कब्जे वाले दुरैहिमी शहर में सरकार समर्थक बलों ने भी गोले दागे.

यह भी पढ़ें: भारत को सौंपा गया तो कर लूंगा आत्‍महत्‍या, लंदन में भगोड़ा नीरव मोदी का इमोशनल ड्रामा

यमन के दक्षिणी बंदरगाह शहर अदन में सेना के एक शिविर पर हुए मिसाइल हमले में 40 लोगों की मौत हो गई और दर्जनों घायल हो गए. यमन के स्वास्थ्य अधिकारी और प्रत्यक्षदर्शियों ने यह जानकारी दी. अधिकारी ने नाम उजागर ना करने की शर्त पर बताया कि मिसाइल उस समय शिविर पर आ गिरी जब परेड हो रही थी. देश के हैती विद्रोहियों की वेबसाइट पर प्रवक्ता येहिया सरिया के हवाले से कहा गया कि विद्रोहियों ने संयुक्त अरब अमीरात समर्थक बलों पर एक बैलिस्टिक मिसाइल दागी.

यह भी पढ़ें: डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ महाभियोग जांच पर खुली सुनवाई अगले हफ्ते से शुरू: अमेरिकी सांसद

अदन के पड़ोस में स्थित बेरिका में परेड़ आयोजित की जा रही थी. अधिकारियों ने परेड़ में हताहत होने वालों की संख्या का खुलासा नहीं किया है, लेकिन कहा जा रहा है कि इनमें कई कमांडर शामिल है.