logo-image

मैकडॉनल्ड्स आउटलेट में छोड़े चूहे, फिलिस्तीन समर्थक ने इस तरह निकाली भड़ास

Israel Hamas War: मैकडॉनल्ड्स के रेस्टोरेंट में जाकर चूहे छोड़ देता है युवक, इस हरकत से आउटलेट में मौजूद ग्राहक दहशत में आ गए.

Updated on: 31 Oct 2023, 05:04 PM

नई दिल्ली:

इजराइल-हमास में छिड़ी जंग को लेकर सोशल मीडिया पर एक ऐसा वीडियो सामने आया है, जिसे देखकर हर कोई हैरान रह गया. एक फिलिस्तीनी समर्थक ने विरोध जताने का नया तरीका अपनाया है. यह वीडियो वायरल हो चुका है. वायरल हुई ​क्लिप में एक शख्स मैकडॉनाल्ड्स के एक आउटलेट में दर्जनों चूहों को छोड़ता दिखाई दिया. शख्स की इस हरकत के कारण उपभोक्ता डर के मारे भागने लगे. इस हरकत को लेकर सोशल मीडिया में खूब चर्चा हो रही है. यह वीडियो बर्मिंघम के एक मैकडॉनल्ड्स आउटलेट का बताया गया है.

वीडियो में शख्स सिर पर फिलिस्तीनी झंडा पहले दिखाई दे रहा है. इसके बाद कार की डिग्गी से प्लास्टिक के डिब्बों में बंद लाल, हरे, सफेद और काले रंग के दर्जनों चूहों को निकाल लेता है. इसके बाद  मैकडॉनल्ड्स के रेस्टोरेंट में जाकर उसे छोड़ देता है. युवक की हरकत से आउटलेट में  मौजूद ग्राहक दहशत में आ गए. फिर इधर-उधर भागने की कोशिश करने लगे. 

 

फिलिस्तीन मुक्त करो’ के नारे लगाए

इस वीडियों में शख्स फर्जी नंबर प्लेट पकड़ा हुआ है. इस पर PAIISTN और Free Palestine लिखा था. इसके साथ एक शख्स को कार की ओर लौटते वक्त बार-बार ‘ फ्री फिलिस्तीन’ चिल्लाते हुए देखा गया है.  वह ‘इजरायल का बहिष्कार करो’ के नारे भी लगाने लगे. 

ये हो सकती है वजह

इस शख्स ने बदले के लिए मैकडॉनल्ड्स को क्यों चुना. इसकी असल वजह ये है कि मैकडॉनल्ड्स ने  इजराइल के लिए एक बयान दिया है, जिसमें उसने इजराइली सैनिकों को हमास से युद्ध के बीच फ्री फूड देने का ऐलान किया था. इस विरोध को उससे जोड़कर भी देखा जा रहा है.मैकडॉनल्ड्स ने इस घटना पर कहा कि बर्मिंघम स्टार सिटी रेस्टोरेंट के भीतर कई चूहों को छोड़ा गया था. रेस्तरां पूरी से साफ कर दिया गया है.