logo-image

उत्तरी सीरिया में तुर्की की गोलाबारी में 5 की मौत

उत्तरी सीरिया में तुर्की की गोलाबारी में 5 की मौत

Updated on: 23 Jan 2022, 11:05 AM

दमिश्क:

सीरिया के उत्तरी रक्का प्रांत के कुर्द नियंत्रित इलाकों में तुर्की की गोलाबारी में 5 लोगों की मौत हो गई। इसकी जानकारी वॉर मॉनिटर की रिपोर्ट से सामने आई है।

सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स ने कहा कि शनिवार को कथित लोगों की हत्या कर दी गई। तुर्की और कुर्द नेतृत्व वाली सीरियन डेमोक्रेटिक फोर्सेज (एसडीएफ) के बीच रक्का के ग्रामीण इलाकों में ऐन इस्सा इलाके में तनाव जारी है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, संघर्ष और गोलाबारी उत्तरी सीरिया में कुर्द मिलिशिया की मौजूदगी की तुर्की की अस्वीकृति को दर्शाती है।

ब्रिटेन स्थित निगरानी समूह ने कहा, शुक्रवार को तुर्की समर्थित सीरियाई विद्रोहियों ने संघर्ष और गोलाबारी के बीच ऐन इस्सा में घुसने का प्रयास किया।

तुर्की ने 2018 में उत्तरी सीरिया में एक बड़े अभियान की शुरूआत की। अलेप्पो प्रांत के प्रमुख क्षेत्रों से एसडीएफ और अन्य कुर्द लड़ाकों को अपनी सीमा के पास किसी भी कुर्द प्रभाव को दूर करने की तुर्की की योजना से बाहर कर दिया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.