News Nation Logo

अमेरिका में अहमदी नेता पर यौन उत्पीड़न का आरोप

अमेरिका में अहमदी नेता पर यौन उत्पीड़न का आरोप

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 17 Jan 2022, 11:15:01 PM
Rape File

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

नई दिल्ली:   अमेरिका के टेक्सास में जमात-ए-अहमदिया के एक पूर्व नेता पर दो साल से अधिक समय से समुदाय के एक नाबालिग लड़के के यौन शोषण के कई आरोपों का सामना करना पड़ रहा है।

समा टीवी की एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है। कथित अपराध मार्च 2018 और मार्च 2020 के बीच हुए थे, जब 38 वर्षीय मुनीब उर रहमान अहमद, डलास शहर में अहमदी बैत-उल-इकरम मस्जिद में सात से 15 वर्ष की आयु के लड़कों की देखरेख के लिए धार्मिक निकाय से एक असाइनमेंट पर काम कर रहा था। फेस (एफएसीई) द्वारा संकलित एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है, जो कि एक अमेरिकी गैर-लाभकारी संस्था है, जिसका मिशन अपमानजनक धार्मिक और सामुदायिक नेतृत्व को जवाबदेह ठहराकर सुरक्षित सामुदायिक वातावरण को बढ़ावा देना है।

अहमद को पहले 11 मार्च, 2020 को गिरफ्तार किया गया था और बाद में एक लाख डॉलर के मुचलके पर बाद जमानत पर रिहा कर दिया गया था। रिपोर्ट में कहा गया है कि उस पर एक बच्चे के यौन उत्पीड़न के तीन आरोप और यौन संपर्क के जरिए एक बच्चे के साथ अभद्रता के तीन आरोपों सहित कम से कम छह आरोप हैं।

ये मामले दो अलग-अलग काउंटियों - डेंटन और कॉलिन में हैं। हैरिस काउंटी में अहमद के खिलाफ इसी तरह के दो अन्य आरोप हैं। उसका मुकदमा अभी खत्म होना बाकी है।

अहमद कनाडा से है, लेकिन कोर्ट द्वारा उसका पासपोर्ट जब्त कर लिए जाने के कारण वह अमेरिका नहीं छोड़ सकता है।

फेस की रिपोर्ट के मुताबिक, आरोपी ने 14 साल के लड़के को अपनी देखरेख में रखा। उस पर अपने अपार्टमेंट में, अपनी कार में और सामुदायिक कार्यक्रमों के दौरान और युवा समूह यात्राओं के दौरान लड़के का यौन शोषण करने का आरोप है।

समा टीवी की रिपोर्ट के अनुसार, एक अनुरोध पर पीड़ित और उसके परिवार की पहचान का खुलासा नहीं किया गया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 17 Jan 2022, 11:15:01 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.