logo-image

श्रीलंका के राष्ट्रपति ने 75वें स्वतंत्रता दिवस पर 588 कैदियों को क्षमादान दिया

श्रीलंका के राष्ट्रपति ने 75वें स्वतंत्रता दिवस पर 588 कैदियों को क्षमादान दिया

Updated on: 03 Feb 2023, 11:50 PM

कोलंबो:

श्रीलंका देश के 75वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर शनिवार को राष्ट्रपति के क्षमादान अधिकार के तहत 588 कैदियों को रिहा करेगा, एक वरिष्ठ अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, जेल विभाग के आयुक्त चंदना एकनायके ने कहा कि उनमें से 557 ऐसे हैं, जिनका नशीली दवाओं से संबंधित अपराधों पर अदालतों द्वारा पुनर्वास किया गया है।

उन्होंने कहा कि 31 कैदी, जिन्हें अन्य अपराधों के लिए जेल में रखा गया था, लेकिन उनका कारावास के दौरान अच्छा व्यवहार था, जिन्हें रिहा कर दिया जाएगा। देश के संविधान के अनुच्छेद 34 के तहत निहित शक्तियों के तहत राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे द्वारा राष्ट्रपति माफी प्रदान की गई।

एकानायके ने कहा कि माफी हत्या, गंभीर नशीली दवाओं के अपराध, बलात्कार और सशस्त्र डकैती के दोषी लोगों पर लागू नहीं होती है। श्रीलंका ने पिछले साल अपने स्वतंत्रता दिवस पर 197 कैदियों को माफी दी थी। 4 फरवरी 1948 के दिन श्रीलंका को ब्रिटिश शासन से स्वतंत्रता मिली थी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.