logo-image

Canada में राम मंदिर को बनाया गया निशाना, दूतावास ने कार्रवाई की मांग की

कनाडा में एक बार फिर हिंदू मंदिर को निशाना बनाया गया है. ताजा मामला कनाडा के मिसिसॉगा शहर का है जहां राम मंदिर को निशाना बनाया गया है. जानकारी के मुताबिक मंदिर की दीवारों पर भारत विरोधी नारे लिखे गये है. जिसका फोटो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

Updated on: 15 Feb 2023, 11:20 AM

highlights

  • मिसिसॉगा शहर में राम मंदिर पर हमला
  • भारत विरोधी नारे लिखे गये
  • दूतावास ने कार्रवाई की मांग की

 

नई दिल्ली:

कनाडा में एक बार फिर हिंदू मंदिर को निशाना बनाया गया है. ताजा मामला कनाडा के मिसिसॉगा शहर का है जहां राम मंदिर को निशाना बनाया गया है. जानकारी के मुताबिक मंदिर की दीवारों पर भारत विरोधी नारे लिखे गये है. जिसका फोटो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. मामला सामने आने कनाडा में टोरंटो के दूतावास ने मामले को संज्ञान लेते हुए कनाडा सरकार से कार्रवाई की मांग की है. यह पहली बार नहीं है जब कनाडा में किसी हिंदू मंदिर को निशाना बनाया गया है. 

इस मामले पर टोरंटो में भारतीय दूतावास ने ट्वीट कर जानकारी देते हुए कहा है कि हम राम मंदिर में विकृत करने वाली घटना का कड़े शब्दों में निंदा करते है. इसमें भारत विरोधी नारे लिखे गये है. हम कनाडा के अथॉरिटी से इस घटना के जांच की मांग करते है और मामले में पाये गये दोषियों पर कार्रवाई की भी मांग करते है. वहीं इस मामले पर वहां के मेयर ने कहा है कि कनाडा में इस तरह की घटना के लिए कोई जगह नहीं है. कनाडा एक धर्म निरपेक्ष देश है और यहां हर धर्म का सम्मान किया जाता है. मेयर ने आगे जानकारी देते हुए कहा है कि इस मामले पर पुलिस को कार्रवाई का आदेश दे दिया गया है. इसमें 16 डिवीजन के पुलिस को लगाया गया है.

यह भी पढ़े- Railway: यात्रिगण कृपया ध्यान दें, घर से निकलने से पहले ट्रेन का स्टेटस चेक करें

इससे पहले जनवरी में कनाडा के ब्रैम्पटन शहर में गौरी-शंकर मंदिर को निशाना बनाया गया था. इस घटना मंदिर के अंदर तोड़फोड़ की गई थी और भारत विरोधी नारे लिखे गये थे. इस घटना पर वहां के वाणिज्य दूतावास ने निंदा करते हुए कार्रवाई की मांग की थी. एक रिपोर्ट के मुताबिक साल 2019 से 2021 के बीच 72 प्रतिशत से अधिक का इजाफा हुआ है जिसमें रेस, कलर और धर्म के आधार पर भारतीयों को टारगेट किया गया है. वहीं इस तरह के मामले पर विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कनाडा के अधिकारियों के साथ उठाया था.