logo-image

चीन से तनाव के बीच पड़ोसियों से रिश्ते मजबूत करने में जुटा भारत, राजपक्षे से की बात

श्रीलंका के प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे ने शनिवार को कोविड-19 महामारी से निपटने समेत कई क्षेत्रों में अपने देश की मदद एवं सहयोग के लिये अपने भारतीय समकक्ष नरेंद्र मोदी की तारीफ की.

Updated on: 27 Sep 2020, 06:14 AM

कोलंबो:

श्रीलंका के प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे ने शनिवार को कोविड-19 महामारी से निपटने समेत कई क्षेत्रों में अपने देश की मदद एवं सहयोग के लिये अपने भारतीय समकक्ष नरेंद्र मोदी की तारीफ की. दोनों देशों के बीच “बेहद सफल” डिजिटल शिखर वार्ता के दौरान “मजबूत” द्विपक्षीय संबंधों को और बढ़ावा देने पर भी सहमति बनी.

राजपक्षे के कार्यालय द्वारा प्रधानमंत्री मोदी के साथ शिखर वार्ता के दौरान की गई टिप्पणियों की ऑडियो रिकॉर्डिंग जारी की गई. राजपक्षे ने कहा, “इस शिखर वार्ता में शामिल होने का निमंत्रण देने के लिये मैं आपका शुक्रगुजार हूं. मेरे प्रधानमंत्री बनने के बाद यह मेरी आपके साथ पहली बैठक है.”

राजपक्षे ने कहा, “भले ही हम आमने-सामने बैठकर बात नहीं कर रहे हों लेकिन हमारी ऐतिहासिक दोस्ती में बढ़ोतरी जारी रहेगी.” उन्होंने कहा कि दक्षेस के नेता के तौर पर भारत ने क्षेत्रीय सहयोग की दिशा में नेतृत्व किया है.

इसे भी पढ़ें:Good News : इस कंपनी की वैक्सीन ने बढ़ाई उम्मीदें, एक डोज में ही ठीक हो सकता है मरीज

उन्होंने एक ट्वीट कर कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मैंने आज बेहद सफल डिजिटल शिखर वार्ता में द्विपक्षीय संबंधों पर विचारों का आदान-प्रदान किया. हम दोनों ने दिपक्षीय संवाद को हमारे दोनों देशों के सदियों पुराने मजबूत रिश्तों को और मजबूती देने के लिये जारी रखने पर सहमति जताई.”

और पढ़ें:चीन की खुली पोल! शिनजियांग में 380 हिरासत शिविरों का पता चला

श्रीलंकाई प्रधानमंत्री ने अपने भारतीय समकक्ष को बताया कि उन्हें लगातार दो चुनावों में व्यापक जनादेश मिला है. उन्होंने कहा, “हम व्यापक जनादेश के मिलने से खुश हैं और मैं आपको यह आश्वस्त करना चाहूंगा कि हम इस जनादेश का इस्तेमाल करेंगे और ऐसी स्थितियां बनाएंगे जहां सभी समुदाय साथ-साथ रह सकें.”