News Nation Logo

राष्ट्रीय चुनावों पर लीबिया की वार्ता बिना किसी कामयाबी के समाप्त

राष्ट्रीय चुनावों पर लीबिया की वार्ता बिना किसी कामयाबी के समाप्त

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 04 Jul 2021, 01:34:33 PM
Raisedon ZenengaphotoFacebook

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

जिनेवा: लीबिया में निर्धारित राष्ट्रीय चुनावों का मार्ग प्रशस्त करने के उद्देश्य से स्विट्जरलैंड में संपन्न बैठक के रूप में लीबिया के राजनीतिक संवाद मंच (एलपीडीएफ) का नवीनतम सत्र बिना किसी समझौते के खत्म हो गया।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, संयुक्त राष्ट्र के सहायक महासचिव और लीबिया में संयुक्त राष्ट्र सहायता मिशन के समन्वयक रायसेन जेनेगा ने अपनी समापन टिप्पणी में कहा कि यह खेदजनक है कि बैठक एक समझौते पर पहुंचने में सफल नहीं हुई।

सभी अवसरों के बावजूद, अभी भी कोई आम जमीन नहीं है। लीबिया के लोग निश्चित रूप से निराश महसूस करेंगे क्योंकि वे अभी भी 24 दिसंबर को राष्ट्रपति और संसदीय चुनावों में अपने लोकतांत्रिक अधिकारों का प्रयोग करने के अवसर की आकांक्षा रखते हैं।

उन्होंने कहा जैसा कि हम इस सत्र को समाप्त करते हैं, मैं आपको प्रोत्साहित करता हूं कि आप एक व्यावहारिक समझौता करने के लिए आपस में परामर्श करना जारी रखें और जो आपको एकजुट करता है उसे मजबूत करें।

एलपीडीएफ के सदस्य इस साल राष्ट्रीय चुनावों का रास्ता साफ करने के लिए 28 जून को स्विट्जरलैंड में एक अज्ञात स्थान पर एक सप्ताह के सत्र के लिए मिले थे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 04 Jul 2021, 01:34:33 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.