News Nation Logo
Banner

नाइट क्लब विवाद के बाद काठमांडू के पास रिसॉर्ट में शिफ्ट हुए राहुल गांधी

नाइट क्लब विवाद के बाद काठमांडू के पास रिसॉर्ट में शिफ्ट हुए राहुल गांधी

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 04 May 2022, 07:10:01 PM
Rahul hift

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

काठमांडू:   काठमांडू स्थित एक नाइट क्लब में जाने को लेकर हुए विवाद के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी काठमांडू घाटी के पास के एक रिसॉर्ट में शिफ्ट हो गए हैं।

अपनी नेपाली मित्र सुम्निमा उदास के विवाह समारोह में शामिल होने के लिए सोमवार शाम काठमांडू पहुंचे गांधी पहले काठमांडू के एक पांच सितारा होटल में ठहरे थे।

विवाह समारोह समाप्त होने के बाद, राहुल और उदास की शादी में शामिल कुछ अन्य मेहमान मंगलवार को लखुरी भंजयांग स्थित भव्य रिसॉर्ट, टेरेस रिसॉर्ट में शिफ्ट हो गए। दो सुरक्षा अधिकारियों ने आईएएनएस को इसकी पुष्टि की।

टेरेस रिसॉर्ट काठमांडू घाटी के बाहरी इलाके में स्थित है और हिमालय के दर्शनीय स्थलों की यात्रा के लिए प्रसिद्ध है जो अपने मेहमानों को ऑर्गेनिक भोजन भी प्रदान करता है।

यह रिसॉर्ट शेरपा परिवार का ही है और इसी परिवार में सुम्निमा मंगलवार शाम को शादी कर शामिल हो गईं हैं। राहुल का काठमांडू दौरा सोमवार रात काठमांडू के एक नाइट क्लब में एक महिला के साथ देखे जाने के बाद विवादों में आ गया है। भारत में एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें राहुल नाइट क्लब में नजर आ रहे हैं। जैसे ही वीडियो वायरल हुआ, लोगों के ढेरों कमेंट्स की बाढ़ सी आ गई। कुछ ने तो यह भी आलोचना की कि नाइट क्लब में राहुल के साथ देखी गई महिला नेपाल में चीन की राजदूत होउ यान्की हैं।

सुरक्षा सूत्रों ने कहा, कोई कैसे सोच सकता है कि एक राजनयिक किसी दूसरे देश के नेता के साथ किसी तीसरे देश में आधी रात शामिल हो जाता है।

वहीं एक अधिकारी ने कहा कि वह दुल्हन पक्ष के परिवार से कोई हो सकती हैं।

भारतीय मीडिया में राहुल के दौरे को लेकर सामने आ रही खबरों और इससे पैदा हुआ विवाद के बाद अब नेपाल पुलिस ने उनकी सुरक्षा के लिए सादे कपड़ों में कुछ सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया है।

बताया जा रहा है कि सुम्निमा उदास की शादी में शामिल होने पहुंचे राहुल और उनके कुछ भारतीय दोस्त शुक्रवार तक काठमांडू में रहेंगे। उदास परिवार ने शुक्रवार शाम के लिए काठमांडू के एक फाइव स्टार होटल में रिसेप्शन का आयोजन किया है।

सुम्निमा म्यांमार में नेपाल के पूर्व राजदूत भीम उदास की बेटी हैं।

सीएनएन की पूर्व संवाददाता सुम्निमा ने नीमा मार्टिन शेरपा से शादी की है। शेरपा परिवार नेपाल में कई पारिवारिक व्यवसायों का मालिक है, जिसमें होटल, रिसॉर्ट और निर्माण इकाइयां शामिल हैं। वर्तमान में, सुम्निमा लुंबिनी में एक परियोजना पर काम कर रही है, जहां वह गौतम बुद्ध के जन्म स्थान लुंबिनी में एक बौद्ध संग्रहालय स्थापित कर रही हैं।

सुम्निमा नई दिल्ली में सीएनएन के संवाददाता के रूप में काम करती रहीं हैं और उन्होंने देश की प्रमुख राजनीतिक, आर्थिक, सामाजिक, पर्यावरणीय और सामान्य रुचि से जुड़ी स्टोरीज को कवर किया है। कहा जाता है कि जब वह सीएनएन के साथ दिल्ली में रहीं, तो राहुल और सुम्निमा दोस्त बन गए।

सीएनएन की वेबसाइट के अनुसार, उन्होंने 2014 के भारतीय आम चुनाव, एक भारतीय राजनयिक की गिरफ्तारी के बाद भारत और अमेरिका के बीच राजनयिक विवाद और निर्भया जैसे विभिन्न दुष्कर्म के मामलों को कवर किया है। उदास मलेशिया एयरलाइंस के लापता विमान एमएच370 की रिपोर्ट करने के लिए मलेशिया गई थीं। उन्होंने सीएनएन के लिए नेपाल में बर्बर किडनी तस्करी से जुड़े अवैध कारोबार के सिलसिले में भी रिपोर्टिग की है। उदास को लैंगिक मुद्दों पर रिपोटिर्ंग के लिए मार्च 2014 में जर्नलिस्ट ऑफ द ईयर पुरस्कार से भी सम्मानित किया जा चुका है।

अगस्त 2018 में, राहुल गांधी चीन में तिब्बत स्वायत्त क्षेत्र के एक प्रसिद्ध तीर्थ स्थल कैलाश मानसरोवर जाने के दौरान भी काठमांडू गए थे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 04 May 2022, 07:10:01 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.