logo-image

राहुल गांधी ने कैंब्रिज में किया मोदी सरकार की 3 नीतियों का बखान, आतंकी से मिलने का बताया किस्सा

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और केरल से सांसद राहुल गांधी इन दिनों ब्रिटेन यात्रा पर हैं.

Updated on: 03 Mar 2023, 11:17 AM

highlights

  • लंदन के कैंब्रिज बिजनेस स्कूल में राहुल गांधी का संबोधन
  • मोदी सरकार की नीतियों की राहुल गांधी ने की तारीफ 
  • आतंकवादी से सामने को लेकर भी किया बड़ा खुलासा

New Delhi:

Rahul Gandhi In Cambridge: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और केरल से सांसद राहुल गांधी इन दिनों ब्रिटेन यात्रा पर हैं. अपने नए अवतार में नजर आ रहे राहुल गांधी ने लंदन की कैंब्रिज यूनिवर्सिटी में एक संबोधन दिया. खास बात यह है कि, इस दौरान उन्होंने मोदी सरकार की तीन नीतियों की जमकर तारीफ की. हालांकि इस दौरान उन्होंने सवाल और डर भी जताया. राहुल गांधी कैंब्रिज के बिजनेस स्कूल में 21वीं सदी में सुनना सीखने की कला विषय पर अपना संबोधन दे रहे थे. इस दौरान उन्होंने एक आतंकी से सामने को लेकर भी बात कही. 

पीएम मोदी की तीन नीतियां राहुल गांधी को पसंद
राहुल गांधी ने अपने संबोधन में मोदी सरकार की तीन नीतियों को अच्छा करार दिया. उन्होंने कहा कि, पीएम मोदी की ओर से शुरू की गई उज्जवला योजना औ जन धन योजना काफी अच्छी हैं. उन्होंने  महिलाओं को गैस सिलिंडर देना और लोगों के बैंक अकाउंट खुलवाना एक अच्छा कदम है. इसके साथ ही पीएम किसान निधि योजना भी अच्छी पहल है. इससे किसानों को आत्मनिर्भर बनाने में मदद मिलेगी. हालांकि इन नीतियों की तारीफ के साथ-साथ इसके सही क्रियान्वयन को लेकर भी राहुल गांधी तंज कसा. 

यह भी पढ़ें - Assembly Election Result: भारत जोड़ो यात्रा हुई फेल, तीन राज्यों के नतीजों में कांग्रेस का खत्म हुआ खेल!

जब राहुल गांधी का आतंकी से हुआ सामना
अपने संबोधन में राहुल गांधी ने एक खौफनाक किस्सा भी साझा किया. उन्होंने बताया कि जब कश्मीर में उनका सामना एक आतंकवादी से हुआ. राहुल गांधी ने बताया कि, 'भारत जोड़ो यात्रा के दौरान जब हम कश्मीर में मार्च कर रहे थे उस दौरान एक शख्स मेरे पास आया और कहा कि उसे मुझसे बात करना है. मेरे सुरक्षाकर्मियों ने उस शख्स को रोका और कहा कि, ऐसा ना करें लोगों को अपने करीब ना आने दें. हालांकि मैंने उस शख्स को पास आने दिया. तब उसने कहा कि, क्या आप हमें सुनने आए हैं या फिर कोई और कारण हैं. मैंने कहा मैं सुनने आया हूं. तब उस शख्स ने मुझे दूर से एक दूसरे शख्स को दिखाया, वो मुझे ही देख रहा था, जब मैंने उसकी ओर देखा तब साथ वाले शख्स ने कहा कि ये एक आतंकी है. मैं उससे देखता रहा और वो मुझे तभी हमारा काफिला आगे बढ़ गया.'