News Nation Logo

राहुल बोले, भारत के लिए बढ़ती बेरोजगारी और असहिष्णुता सबसे बड़ा खतरा

News Nation Bureau | Edited By : Abhishek Parashar | Updated on: 20 Sep 2017, 08:08:00 AM
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी (फाइल फोटो)

highlights

  • राहुल गांधी ने देश में बढ़ती बेरोजगारी और असहिष्णुता को राष्ट्रीय सुरक्षा और विकास के लिए खतरा बताया है
  • कांग्रेस वाइस प्रेसिडेंट राहुल गांधी दो हफ्तों के लिए अमेरिकी दौरे पर हैं

नई दिल्ली:  

कांग्रेस के वाइस प्रेसिडेंट राहुल गांधी ने भारत की आंतरिक सुरक्षा और विकास के लिए बढ़ती बेरोजगारी और असहिष्णुता को सबसे बड़ा खतरा बताया है।

भारत में बढ़ती बेरोजगारी को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा। राहुल ने कहा कि मोदी सरकार रोजगार के मौके पैदा करने में विफल रही है और इस वजह से देश खतरनाक स्थिति की तरफ जा रहा है।

गांधी दो हफ्तों के लिए अमेरिका के दौरे पर हैं और इस दौरान वह सेंटर फॉर अमेरिकन प्रोग्रेस की तरफ से आयोजित कई सम्मेलनों में भारतीय और दक्षिण एशियाई विशेषज्ञों के साथ मिल चुके हैं। सेंटर फॉर अमेरिकन प्रोग्रेस को डेमोक्रेटिक पार्टी की तरफ झुकाव रखने वाला थिंक टैंक माना जाता है।

बैठक में शामिल लोगों के अनुसार, व्हाइट हाउस में राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद की दक्षिण एशिया संभाग की प्रमुख लीजा कुर्टिस ने सुबह के नाश्ते के दौरान राहुल के साथ चर्चा की।

अगले महीने राहुल को मिल सकती है कांग्रेस पार्टी प्रेसिडेंट की कमान

इस दौरान ट्रंप प्रशासन के अधिकारी ने अमेरिका-भारत संबंधों और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की ओर से हाल ही में घोषित अफगानिस्तान और दक्षिण एशिया नीति पर राहुल के विचार पूछे।

अमेरिका भारत व्यापार परिषद की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान यूएस चेम्बर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष एवं सीईओ थॉमस जे डोनोह्यू ने राहुल गांधी और कांग्रेस के अन्य वरिष्ठ नेताओं से भेंट की।

राहुल ने वाशिंगटन पोस्ट की संपादकीय टीम के साथ ऑफ-द-रिकार्ड बातचीत की, जहां उन्होंने दुनिया में खास तौर से भारत में बढ़ रही असहिष्णुता पर चिंता जताई।

शाम को राहुल ने बंद कमरे में हुई एक बैठक में हिस्सा लिया, जिसका आयोजन रिपब्लिकन रणनीतिकार पुनीत अहलूवालिया और अमेरिकन फॉरेन पॉलिसी इंस्टीट्यूट ने संयुक्त रूप से किया था।

अहलूवालिया ने कहा, मैं कहूंगा कि, वह ऐसे व्यक्ति प्रतीत नहीं हुए जिन्हें मुद्दों की जानकारी ना हो। वह मुद्दों को समझते हैं. वह जमीनी स्तर की हकीकत समझने वाले नेता के तौर पर दिखे।

गौरी लंकेश हत्या में संघ का नाम घसीटने से राहुल और येचुरी के खिलाफ मानहानि का मामला दर्ज

First Published : 19 Sep 2017, 01:54:32 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.